For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

करीना से अनुष्का तक, जानिए सेलिब्रिटी की तरह आप कैसे वेट लॉस कर सकते हैं : Celebs Weight Loss

Celebrity Weight Loss: सेलेब्रिटीज की तरह अगर आप भी वेट लॉस करना चाहती हैं, तो इसके लिए उनके फिटनेस सीक्रेट्स को फॉलो करना बहुत ही जरूरी है। आइए जानते हैं सेलेब्रिटी कैसे करती हैं अपना वजन कम?
10:00 AM Jan 27, 2023 IST | Nikki Mishra
करीना से अनुष्का तक  जानिए  सेलिब्रिटी की तरह आप कैसे वेट लॉस कर सकते हैं   celebs weight loss
Advertisement

Celebs Weight Loss: सेलिब्रिटी के लिए उनकी फिटनेस बहुत ही जरूरी होती है। वह अपने फैन्स को आकर्षित करने के लिए अपने फिटनेस पर काफी ध्यान देते हैं। खासतौर पर बॉलीवुड की अभिनेत्रियां अपने फिगर को लेकर स्लीम और ट्रिम बनाए रखने के लिए तरह-तरह के फिटनेस टिप्स फॉलो करती हैं। अगर आप भी सेलेब्रिटीज की तरह फिट और यंग दिखना चाहती हैं, तो उनके रुटीन को फॉलो करें। करीना से लेकर अनुष्का तक कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं, जिन्होंने काफी ज्यादा वेट गेन करने के बाद अपने वेट को दोबारा से कंट्रोल किया। आज हम आपको इन अभिनेत्रियों के फिटनेस सीक्रेट्स आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं। आइए जानते हैं सेलिब्रिटी किस तरह करते हैं अपना वेट लॉस?

​Celebs Weight Loss: अनुष्‍का शर्मा का क्या है फिटनेस सीक्रेट

Celebs Weight Loss
Anushka Sharma

अनुष्का आज एक बेटी की मां हैं। उन्हें देखकर आपको बिल्कुल भी नहीं लगेगा कि मां बन चुकी हैं। अनुष्का आज भी काफी फिट और यंग नजर आती हैं। उनकी इस फिटनेस का राज है, हेल्दी डाइट के साथ-साथ शरीर को हाइड्रेट रखना। अनुष्का ने अपनी बच्ची को ब्रेस्टफीड कराया है। उनका कहना है कि ब्रेस्‍टफीडिंग के दौरान मां को कैलोरी का कम सेवन नहीं करना चाहिए। इसलिए वे अपने वजन को कंट्रोल करने के लिए हेल्दी और संतुलित डाइट लेती हैं। इससे ब्रेस्ट मिल्क को बढ़ाने में किसी तरह की परेशानी नहीं होती है। साथ ही उनका वजन भी कंट्रोल में रहता है।

ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन 

Celebs Weight Loss tips
Aishwarya Rai Bachchan

ऐश्वर्या 11 साल की बेटी की मां है। अगर आप भी उनकी तरह फिट और खूबसूरत दिखना चाहती हैं, तो योग की मदद लें। ऐश्‍वर्या खुद को फिट रखने के लिए योग के साथ-साथ ब्रिस्‍क वॉक और जॉगिंग करती हैं। अधिकतर महिलाएं वजन को कम करने के लिए जिम जाना पसंद करती हैं, लेकिन ऐश्वर्या अपने वजन को कंट्रोल करने के लिए जिम के बजाय योग पर विश्वास रखती हैं। ऐश रोजाना करीब 45 मिनट तक योग करती हैं। इसके अलावा उन्होंने कार्डियो वर्कआउट और फंक्‍शन ट्रेनिंग की भी मदद ली है।

Advertisement

शिल्‍पा शेट्टी से सीखें फिट रहना

Bollywood Celebs Weight Loss
Shilpa Shetty

शिल्पा शेट्टी दो बच्चों की मां हैं। फिगर के मामले में शिल्पा बेस्ट एक्ट्रेस हैं। प्रेग्‍नेंसी के बाद शिल्‍पा शेट्टी का वजन काफी ज्यादा बढ़ गया था। अपने वजन को कंट्रोल करने के लिए शिल्पा रोजाना करीब 20 मिनट वर्कआउट करती हैं। इस वर्कआउट में वे सिंपल चीजें जैसे- वॉकिंग, सीढियां चढ़ना और योग को शामिल करती हैं। इसके साथ ही संतुलित आहार और स्ट्रेस फ्री रहना उनके फिटनेस का मंत्र है।

करीना कपूर खान का फिटनेस मंत्र

Celebs Weight Loss Guide
Kareena Kapoor

करीना कपूर खान लोगों की पसंदीदा अभिनेत्रियों में से एक हैं। वह अपनी एनर्जेटिक एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं। इसके साथ ही करीना अपने वेट लॉस ट्रांसफॉर्मेशन को लेकर भी ​पॉपुलर हुई। अपने फिटनेस को बरकरार रखने के लिए करीना हेल्दी चीजें खाना पसंद करती हैं। उन्हें स्ट्रिक्ट डाइट बिल्कुल पसंद नहीं है, लेकिन वे अपने खाने की चीजों में फ्रेश चीजें शामिल करना पसंद करती हैं। खासतौर पर उन्हें दलिया और खिचड़ी काफी ज्यादा पसंद है। यह उन्हें फिट रखने में काफी मदद करता है।

Advertisement

सेलिब्रिटी के इन तरीकों से आप भी अपना वजन कंट्रोल कर सकते हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि अगर आपका वजन बिना वजह बढ़ रहा है, तो इस स्थिति में एक बार एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement