For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

कंसीलर को डॉट-डॉट करके क्यों लगाना चाहिए?: Concealer Tips

03:00 PM Mar 10, 2023 IST | Nikki Mishra
कंसीलर को डॉट डॉट करके क्यों लगाना चाहिए   concealer tips
Advertisement

Concealer Tips: कई महिलाओं को मेकअप करना काफी ज्यादा पसंद होता है। इसलिए वे अपने मेकअप किट में कई तरह के प्रोडक्ट्स करती हैं। इन प्रोडक्ट्स में कंसीलर भी होता है। कंसीलर आपके चेहरे से पिंपल्स और दाग-धब्बों को छिपाने का काम करता है। मेकअप प्रोडक्ट्स को लगाने का वैसे तो कोई रुल्स नहीं होता है, लेकिन कंसीलर को लगाने के दौरान इसे डॉट-डॉट करके लगाया जाता है। यह जरूरी भी है, क्या आप जानते हैं कि आखिर इसे डॉट-डॉट करके क्यों लगया जाता है? अगर नहीं, तो आइए जानते हैं इस बारे में कंसीलर और फाउंडेशन जैसे मेकअप प्रोडक्ट्स को डॉट-डॉट करके क्यों लगाते हैं?

यह भी देखे-अपने पिंपल्स को कंसील करते समय ये 5 गलतियां न करें

Concealer Tips: प्रोडक्ट की होती है बचत

Concealer Tips
Concealer Tips and Tricks

कंसीलर और फाउंडेशन जैसे मेकअप प्रोडक्ट्स जब आप मार्केट से ब्रांडेड और अच्छी क्वालिटी का खरीदते हैं, तो यह काफी दामों में आपको मिलते हैं। ऐसे में इन प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल भी आपको सहजता से करने की जरूरत होती है, ताकि फालतू में ये प्रोडक्ट्स चेहरे पर बर्बाद न हो। इससे आपकी बचत भी होती है।

Advertisement

सही तरीके से हो ब्लेंडिग

Concealer Tips and Tricks
Blend Concealer Properly

चेहरे पर मेकअप को सही तरीके से ब्लेंड करना बहुत ही जरूरी होता है, इससे आपके चेहरे की खूबसूरती बढ़ती है। साथ ही नैचुरल लुक आता है। अगर आप एक साथ ढेर सारा फाउंडेशन और कंसीलर लगा लेते हैं, तो यह आपके चेहरे का लुक काफी खराब कर देता है। साथ ही इसे ब्लेंडिंग करने में परेशानी होती है। इसलिए कंसीलर और फाउंडेशन को डॉट-डॉट करके लगाना चाहिए।

गलती हो कम

Concealer
Apply Concealer Before Foundation

कई बार मेकअप के दौरान हमें बाहर जाने की क्या फिर किसी फंक्शन में जाने की जल्दबाजी होती है। ऐसे में हम ढेर सारा मेकअप प्रोडक्ट्स एक साथ अपने चेहरे पर लगा लेते हैं। ऐसे में चेहरा काफी खराब दिखता है। इस तरह की गलतियों से बचने के लिए कंसीलर और फाउंडेशन को डॉट-डॉट करके लगाना चाहिए। ऐसा करने से आप ज्यादा हैवी लुक पाने से बच सकते हैं।

Advertisement

चेहरे पर देती है नैचुरल फिनिशिंग

हर कोई चाहता है कि मेकअप करने के बावजूद चेहरे का लुक एकदम नैचुरल और ग्लोइंग दिखे। ऐसे में आपको लिक्विड मेकअप प्रोडक्ट्स को डॉट-डॉट करके लगाना चाहिए। इससे आपकी नैचुरल फिनिशिंग आती है। साथ ही लुक भी लोगों से काफी ज्यादा बेहतर नजर आता है।

पिंपल्स छिपाने में करता है मदद

Concealer Benefits
Concealer helps to hide pimple

कंसीलर को हमेशा डॉट-डॉट करके लगाने के लिए इसलिए कहा जाता है, क्योंकि यह आपके पिंपल्स और दाग-धब्बों को छिपाने के लिए जरूरी है। खासतौर पर चेहरे के उन हिस्सों पर डॉट-डॉट करने की जरूरत होती है, जहां की स्किन काफी ज्यादा डार्क हो। इसलिए मेकअप करते समय हमेशा आपको इस रुल को फॉलो करने की जरूरत होती है।

Advertisement

मेकअप करते समय आपको हैवी मेकअप करने से बचना चाहिए। ताकि आपकी स्किन का लुक नैचुरल दिखे। वहीं, आपकी ग्लोइंग भी बढ़े। साथ ही इस बात का ध्यान रखें कि अगर आप पहली बार खुद से मेकअप करने जा रही हैं, तो इस स्थिति में एक बार ट्यूटोरियल जरूर देख लें। ताकि मेकअप करने के दौरान किसी तरह की परेशानी न हो। साथ ही आपका लुक भी परफेक्ट नजर आए।

Advertisement
Tags :
Advertisement