For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

फिल्म दामिनी में वकील के रोल के लिए सनी देओल नहीं बल्कि ये एक्टर था पहली पसंद: Damini Unknown Facts

03:30 PM Aug 17, 2023 IST | Manisha Jain
फिल्म दामिनी में वकील के रोल के लिए सनी देओल नहीं बल्कि ये एक्टर था पहली पसंद  damini unknown facts
Bollywood News
Advertisement

Damini Unknown Facts: सनी देओल वर्तमान में अपनी हालिया रिलीज गदर 2 के लिए सकारात्मक प्रतिक्रिया और प्रशंसा का आनंद ले रहे हैं। 1993 में, अभिनेता ने फिल्म दामिनी में अपनी छोटी लेकिन प्रभावशाली भूमिका के साथ न्याय किया और बहुत प्रशंसा बटोरी। हालांकि, क्या आप जानते हैं कि वह इस भूमिका के लिए निर्देशक की पहली पसंद नहीं थे।

सनी देओल नहीं थे पहली पसंद

1993 की हिट फिल्म दामिनी के निर्देशक राजकुमार संतोषी ने सनी देओल से पहले वकील गोविन्द की भूमिका के लिए ओम पुरी को ऑफर किया था। हालांकि, ओम पुरी ने कुछ गलतफहमी के कारण इस प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया।राजकुमार संतोषी ने हाल ही में इंटरव्यू में इसका खुलासा किया और कहा, “हां, हमने ओम पुरी को लाने और अमरीश पुरी के साथ उनका टकराव दिखाने का विचार किया था। 1990 की फिल्म घायल के बाद सनी बहुत बड़े हीरो बन गए थे। वह मेरे साथ एक और एक्शन से भरपूर फिल्म घातक करने वाले थे। और दामिनी का किरदार रील नंबर 12 में आता है। इसलिए, हमने सोचा कि हमें सनी की जगह ओम पुरी को लाना चाहिए। हालांकि, निर्माता और ओम पुरी के सचिव के बीच फीस को लेकर कुछ गलतफहमियां थीं। फिर मैंने सनी को ट्राई करने के बारे में सोचा और वह खुशी-खुशी बोर्ड पर आ गया।

राजकुमार संतोषी द्वारा निर्देशित, 1993 की हिट दामिनी में मीनाक्षी शेषाद्रि, अमरीश पुरी, ऋषि कपूर और परेश रावल जैसे अन्य कलाकार थे। हालांकि वकील के रूप में सनी देओल की भूमिका फिल्म के दूसरे भाग में ही थी, लेकिन अभिनेता ने अपने दमदार और शानदार अभिनय से सभी अभिनेताओं पर भारी पड़े।

Advertisement

फेमस हुए थे ये डायलॉग

गोविंद के रूप में सनी देओल ने कुछ फेमस डायलॉग बोले थे, जैसे "ये ढाई किलो का हाथ जब किसी पे पढ़ता है तो वो उठता नहीं उठ जाता है।" और "तारीख पे तारीख"। संवेदनशील मुद्दे से निपटने के लिए फिल्म की सराहना की गई।

गदर-2 से की वापसी

इस बीच, सनी देओल गदर 2 में तारा सिंह के रूप में अपने प्रदर्शन के साथ अपने दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए वापस आ गए हैं। अनिल शर्मा द्वारा निर्देशित इस फिल्म में सकीना के रूप में अमीषा पटेल और चरणजीत के रूप में उत्कर्ष शर्मा के साथ-साथ मनीष वाधवा, सिमरत कौर, लव सिन्हा भी अन्य प्रमुख भूमिकाओं में हैं। फिल्म 11 अगस्त सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है और अक्षय कुमार की ओएमजी 2 के साथ टकराव के बावजूद, फिल्म को दर्शकों से अपार प्यार मिल रहा है और रिलीज के पहले दिन 35 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement