For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

जानिए कैसे करता है इल्यूमिनेटर काम और देता है फेस को ग्लो: Face Illuminator Cream

अब बाजार में आपको इल्यूमिनेटर क्रीम भी आसानी से मिल जाती है। जो चेहरे को ऐसी चमक देगी जो बिलकुल नेचुरल नजर आएगी।
04:00 PM Feb 25, 2023 IST | Sufia Parveen
जानिए कैसे करता है इल्यूमिनेटर काम और देता है फेस को ग्लो  face illuminator cream
Advertisement

Face Illuminator cream: अपने चेहरे पर ग्लो की चाहत आज के दौर मेर हर कोई रखता है। जिसके लिए लोग कई तरह के प्रोडक्ट्स का सहारा भी लेते हैं। इसके साथ साथ लोग और भी कई तरीके अपनाते हैं। चेहरे को चमकदार बनाने के लिए आपको बाजार में एक से बढ़कर एक प्रोडक्‍ट्स मिल जाएंगे जो आपके चेहरे पर ग्लो लाने का दावा करते हैं।

वहीं हममें से कुछ महिलाएं चेहरे की चमक बढ़ाने के लिए तरह तरह के घरेलू नुस्‍खे का भी प्रयोग करती हैं। घरेलु नुस्खों में ज़्यादातर महिलायें अपना विश्वास रखती हैं और लगभग हर दिन उन्हें इस्तेमाल भी करती हैं। हालांकि, अब बाजार में आपको इल्यूमिनेटर क्रीम भी आसानी से मिल जाती है। जो चेहरे को ऐसी चमक देगी जो बिलकुल नेचुरल नजर आएगी।

आप मेकअप का इस्तेमाल करें या न करें लेकिन इसको इस्तेमाल करने के बाद आपके चेहरे की चमक पर सभी की आंखें टिकी रह जाएंगी। अगर आप इल्यूमिनेटर क्रीम के बारे में नहीं जानती हैं और इसका इस्तेमाल करने का सही तरीका जानना चाहती हैं, तो हमारे इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़ें।

Advertisement

फेस इल्यूमिनेटर क्‍या है

Face Illuminator
Face Illuminator Meaning

आमतौर पर लोग इसे फेस ऑयल समझते हैं। लेकिन फेस इल्यूमिनेटर फेस ऑयल से काफी अलग है। फेस इल्यूमिनेटर एक तरह की क्रीम होती है, जिसे थोड़ा सा त्‍वचा पर लगा कर अच्छे से स्‍प्रेड करना होता है और जब ये त्‍वचा में एब्जॉर्ब हो जाती है, तो चेहरे पर एक अनोखी सी चमक नजर आती है। आप फेस इल्यूमिनेटर क्रीम के ऊपर जब मेकअप लगाती हैं, तो भी आपका चेहरा और ज़्यादा ग्‍लो करने लगता है। और आपको मेकअप के साथ ग्लिटर्स का इस्तेमाल नहीं करना पड़ता है। मार्किट में आपको कई अच्छे ब्रांड्स में इल्यूमिनेटर क्रीम मिल सकती हैं।

हाइलाइटर V/S फेस इल्यूमिनेटर

Face Illuminator Cream
Face Illuminator Cream

फेस हाइलाइटर और फेस इल्यूमिनेटर क्रीम में बहुत अंतर होता है। जहां इल्यूमिनेटर क्रीम को बेस बनाने से पहले लगया जाता है, वहीं एक फेस हाइलाइटर का इस्तेमाल हमेशा मेकअप करने के सबसे आखिर में किया जाता है। इल्यूमिनेटर क्रीम बेस्ड फार्मूला होता है और हाइलाइटर पाउडर, क्रीम और लोशन तीनों फॉर्म में आपको मिल सकता है। इल्यूमिनेटर क्रीम स्किन में एब्जॉर्ब होने के बाद उसे काफी चमत्कार और खूबसूरत बनाती है, वहीं हाइलाइटर त्‍वचा के ऊपर एक परत की तरह चिपक जाता है। हाइलाइटर की तरह इल्यूमिनेटर में भी आपको अलग अलग ब्रांड और कई शेड्स मिल जाएंगे।

Advertisement

यह भी पढ़ें | Weight Loss tips at home: वर्क फ्रॉम होम के दौरान करना है वेट लॉस तो अपनाएं यह टिप्स

कैसे करें फेस इल्यूमिनेटर का इस्तेमाल?

Use of Illuminator Cream
Use of Face Illuminator Cream

अपनी हथेली पर इल्यूमिनेटर क्रीम की कम मात्रा लें और अच्छे से अपने चेहरे पर उसे लगाएं और जब क्रीम स्किन में पूरी तरह से एब्जॉर्ब हो जाए तब आप उसके ऊपर मेकअप का अच्छे से इस्तेमाल कर सकते हैं। आप अपने पूरे चेहरे पर इल्यूमिनेटर क्रीम का अच्छे से इस्तेमाल कर सकती हैं।

Advertisement

इल्यूमिनेटर किस मेकअप के लिए बेस्ट है?

वैसे तो इल्यूमिनेटर क्रीम का इस्तेमाल आप नो मेकअप लुक से लेकर एक बोल्‍ड मेकअप लुक तक के लिए भी कर सकती हैं। लेकिन बेस्ट यूज इसका न्यूड मेकअप के लिए किया जाता है। जब आप मेकअप में न्‍यूड कलर्स का इस्तेमाल करती हैं, और तब इस इल्यूमिनेटर क्रीम को आपके चेहरे पर लगाया जाए तो ये क्रीम आपके चेहरे को चमकदार बनाने में मदद करती है।

किस तरह की स्किन के लिए है इल्यूमिनेटर क्रीम?

Illuminator Cream Tips
Illuminator Cream is both dry and oily skin

इल्यूमिनेटर क्रीम को आप ऑयली और ड्राई दोनों ही तरह की स्किन पर इस्तेमाल कर सकती हैं। अगर आपकी स्किन बहुत ही ज़्यादा ड्राई है तो आप अपने चेहरे पर पहले हल्‍का सा बेबी ऑयल या कोई भी फेशियल ऑयल अप्लाई और फिर इल्यूमिनेटर क्रीम को अपने चेहरे पर इस्तेमाल करें।

Advertisement
Tags :
Advertisement