स्टोरीज
कथा-कहानी | लघु कहानीकविता-शायरीउपन्यास
ब्यूटी | स्किनहेयरमेकअप
फैशन | स्टाइल एंड टिप्सट्रेंड्स
एंटरटेनमेंट | बॉलीवुडसेलिब्रिटीटीवी कार्नरजरा हट के
खाना खज़ाना | रेसिपी
हेल्थ | दवाइयांफिटनेसवेट लॉसदादी माँ के नुस्खेप्रेगनेंसीटिप्स - Q/A
लव सेक्स | रिलेशनशिपQ&A
लाइफस्टाइल | होमपेरेंटिंगउत्सवट्रेवलमनीवेडिंगराशिफल

सच्ची यारी को बयां करती हैं ये भारतीय वेब सीरीज़, इन ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देखिए: Friendship Web Series

11:00 AM Mar 15, 2023 IST | Swati Kumari
Advertisement

Friendship Web Series: इंसान को अपना प्रत्येक रिश्ता जन्म से ही मिलता है। लेकिन, दोस्ती एक ऐसा रिश्ता है, जिसका फैसला इंसान खुद करता है। हमारी फिल्म इंडस्ट्री में भी दोस्ती के इस अनमोल रिश्ते को बेहद खूबसूरती के साथ बयां किया गया है। हालांकि, फिल्मों के अलावा पिछले कुछ सालों में दोस्ती पर आधारित कई वेब सीरीज़ भी बनी है, जिन्हें दर्शकों ने काफी पसंद भी किया है। आज हम आपको ऐसे कुछ वेब सीरीज़ के बारे में बताने वाले हैं, जो दोस्ती की कहानी पर आधारित थी।

Advertisement

Friendship Web Series: फोर मोर शॉट्स प्लीज़

Four Moe Shots

‘फोर मोर शॉट्स’ 4 लड़कियों की कहानी है, जिनकी दोस्ती एक दूसरे के लिए समर्पित है और वह अपनी जिंदगी बिंदास होकर जीना पसंद करती है। इनकी दोस्ती कोई बहुत पुरानी या बचपन की नहीं है, बल्कि सिर्फ कुछ साल की है। इनकी दोस्ती की शुरुआत एक बार में होती है, जिसका नाम ‘ट्रक बार’ है। इस तरह से एक बार में जीवन के खट्टे मीठे पलों को साथ इंजॉय करने के साथ शुरू हुई ये दोस्ती बाद में एक दूसरे के सुख-दुख के साथ जुड़ जाती है। फैंस को ये वेब सीरीज़ काफी पसंद आई थी। इसके दोनो सीज़न आप अमेज़न प्राइम पर देख सकते है ।

Advertisement

हॉस्टल डेज़

Hostel Daze

वेब सीरीज़ ‘हॉस्टल डेज़’ कॉलेज की यारी-दोस्ती को समर्पित है। इसे Tvf क्रीएशन ने बनाया था। इस सीरीज़ की कहानी हॉस्टल लाइफ और रैगिंग के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसे यूथ ने काफी पसंद किया था। इसका नया सीज़न भी स्ट्रीम हुआ है। जिसमें सीजन वन के फ्रेशर्स अब सीनियर बन चुके हैं और अपने जूनियर्स की रैगिंग करते हैं। इसमें दिखाया गया है कि किस तरह से कॉलेज स्टूडेंट्स एक दूसरे की परेशानियों को समझने की कोशिश करते हैं और उसका समाधान निकालते हैं।

Advertisement

गर्ल्स हॉस्टल

Girls Hostel

हमारी लिस्ट में ‘गर्ल्स हॉस्टल’का भी नाम शामिल है, जिसे TVF ने बनाया था। इस सीरीज़ में 4 लड़कियों की कहानी दिखाई गई है, जो अलग-अलग राज्यों से आई हैं और एक दूसरे के साथ हॉस्टल रूम शेयर करती हैं। वहीं, हास्टल में रह रही लड़कियों को मैनेजमेंट के साथ कुछ प्रॉब्लम है, लेकिन हॉस्टल का सिस्टम उनकी अनदेखी करता है। इस सीरीज़ में दिखाया गया है कि किस तरह से लड़कियां अपनी आपसी लड़ाई को भूलकर पूरे सिस्टम के खिलाफ लड़ाई लड़ती हैं। इस सीरीज़ को यंगस्टर्स ने पसंद किया था।

Advertisement

एस्पिरेंट्स

Aspirants

जैसे कि नाम से पता चल रहा कि ‘एस्पिरेंट्स’ यूपीएससी उम्मीदवारों की कहानी है, जिसे युवाओं ने काफी पसंद किया था। इस वेब सीरीज़ में तीन दोस्तों की कहानी दिखाई गई है, जो एक कमरे में रहकर एग्जाम क्लियर करने की कोशिश करते हैं और दिल्ली में आकर पीछे कई साल से रह रहे हैं। हालांकि, इस वेब सीरीज़ में यह भी दिखाया गया है कि कैसे उन तीन दोस्तों में से एक दोस्त तो एग्जाम क्लियर कर लेता है, लेकिन बाकी दोस्त एग्जाम की रेस में कहीं पीछे छूट जाते हैं और दिल्ली की गलियों में घूमते हुए दिखाई देते हैं।

तेरे लिए ब्रो

Tere Liye Bro

‘तेरे लिए ब्रो’ वेब सीरीज़ की कहानी काफी रिफ्रेशिंग है, जो आपको एक अलग समय में ले जाती है। इस सीरीज की कहानी 3 युवाओं की जिंदगी पर आधारित है, जो एक दूसरे को ‘ब्रो’ कहते हैं। ये दोस्तों की तिकड़ी की एक एडवेंचर की कहानी है, जो अपने दिवंगत दोस्त की ख्वाइशों को पूरा करने के लिए हर हद पार कर देते हैं।

लेडीज़ रूम

Ladies Room

‘लेडीज़ रूम’ की कहानी काफी दिलचस्प है। खासतौर पर यह वेब सीरीज़ महिलाएं अपनी बेस्टी साथ जरूर देख सकती हैं। यह दो बेस्ट फ्रेंड्स और उनके मेंटल एडवेंचर की कहानी है, जो अलग-अलग वॉशरूम में एक्सपीरियंस करना चाहती है। इस वेब सीरीज़ में दिखाया गया है कि किस तरह से दोनों लड़कियां अपनी जिंदगी बिंदास होकर जीना चाहती हैं और एक दूसरे के साथ स्पेशल बॉन्ड शेयर करती हैं।

द ट्रिप

The Trip

‘द ट्रिप’ की कहानी चार महिला दोस्तों की जिंदगी पर आधारित है, जो एक एडवेंचरस ट्रिप पर जाती है। इस पूरे सफर के दौरान इन चारों कि दोस्ती अलग-अलग चुनौतियों का सामना करती है। उनकी रोड ट्रिप एक दोस्त की बैचलर पार्टी का हिस्सा होती है। इस जर्नी में एक इमोशनल रोलर कोस्टर राइड भी आती है, जो उन्हें एक-दूसरे के अधिक निकट लाती हैं।

Tags :
Friendship based Web SeriesgrehlakshmiOTT Web SeriesWeb Series
Advertisement
Next Article