For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

बहन और सहेली को देना है उपहार, तो ये 6 काम की चीजें हैं बेस्ट: Gift Ideas

01:58 PM Aug 31, 2023 IST | Rani
बहन और सहेली को देना है उपहार  तो ये 6 काम की चीजें हैं बेस्ट  gift ideas
Gift Ideas for Sister and Friend
Advertisement

Gift Ideas: बात जब बहन या अपनी फीमेल फ्रेंड को गिफ्ट देने की आती है तो लड़के इसको लेकर काफी सोच विचार करते हैं। बावजूद वो ऐसा गिफ्ट नहीं खरीद पाते जो उनकी बहन या दोस्त को खुश कर दे। ऐसे में आप अपनी फ्रेंड और बहन के लिए उपहार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो यह लेख आपके लिए है। आइए जानते हैं कि आप अपनी बहन या सहेली को इस किसी खास मौके पर किस तरह के उपहार दे सकते हैं।

हर्बल ग्रीन टी

यदि आपकी बहन/सहेली फिटनेस प्रेमी है, तो आप उसे हर्बल ग्रीन टी का उपहार देने के लिए पारंपरिक जड़ी-बूटियों और मसालों की शक्ति का उपयोग कर सकते हैं। ऑर्गैनिक इंडिया, लिप्टन, टेटले, नेटसर्फ नेचुरमोर अल्पिनिया और सीओ-क्यू 10 हर्बल ग्रीन टी एक्टिव लाइफस्टाइल बनाए रखने में मदद करता है। इसमें लेमन ग्रास, अश्वगंधा, प्राकृतिक कैफीन और लिकोरिस भी है, जो एक्सरसाइज सहन करने की क्षमता, न्यूरोमस्कुलर फंक्शन और में सुधार करता है। यह दिल की सेहत के लिए भी अच्छा है।

जड़ी-बूटियों वाला विटामिन थेरेपी फेस मिस्ट

विटामिन थेरेपी फेस मिस्ट त्वचा को साफ करने और मॉइस्चराइज करने में मदद करता है और समय से पहले बूढ़ा होने से रोकता है। इस तरह से यह आपकी बहन के लिए बेहतरीन उपहार है। यह सन टैन से भी बचाता है, ब्लड सर्कुलेशन में सुधार करके त्वचा की चमक बढ़ाता है। साथ ही त्वचा पर से बारीक रेखाओं, झुर्रियों और काले धब्बों को दूर करता है। यह एंटीऑक्सिडेंट से भरपूर है, इसमें एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण हैं। इसमें विटामिन ई, नारियल पानी, सफेद चाय का अर्क, गुलाब जल, जैतून का अर्क और एलोवेरा का अर्क भी हैं।

Advertisement

कॉफी वाला साबुन

Coffee Soap
Gift Ideas- Coffee Soap

अगर आपकी बहन को कॉफी बहुत पसंद है, तो उसे एक नियमित कप कॉफी के बजाय, उसे बेदिंग बार के रूप में कॉफी दें। यह एकदम अनोखा उपहार है, जो प्राकृतिक त्वचा के अनुकूल और कॉफी पाउडर और पलाश फूल गुणों से भरा है। एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होने के कारण यह त्वचा के लिए सुरक्षित है। एंटीसेप्टिक और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुणों से भरपूर यह ताजा कॉफी साबुन त्वचा की गहराई से सफाई करता है और आपकी त्वचा को चिकनी, नमीयुक्त और चमकदार लुक देता है। इसे 100% प्राकृतिक अर्क से तैयार किया जाता है और इसमें किसी तरह का रंग नहीं मिलाया जाता है। यह सल्फेट-मुक्त, पैराबेन-मुक्त, सिलिकॉन-मुक्त, क्रूअल्टी फ्री और वीगन होता है।

लिपस्टिक

लिपस्टिक हमेशा लड़कियों की सबसे अच्छी दोस्त होती है और जब यह त्वचा के अनुकूल और वीगन होती है तो सबकी पसंदीदा बन जाती है। अपनी बहन के लिए रंग दे की लिपस्टिक खरीदें, जो परफेक्ट पाउट बनाने के लिए वेलवेट जैसी स्मूद भी है। अपारदर्शी और लंबे समय तक चलने वाली यह लिपस्टिक प्राकृतिक अमीनो एसिड, जैतून का तेल और पेपरमिंट तेल से युक्त है। रंग दे रेंज, लक्मे जैसे ब्रांड की लिपस्टिक पैराबेन मुक्त, सल्फेट मुक्त, फैटलेट मुक्त, सिलिका फ्री, क्रूअल्टी फ्री और वीगन है।

Advertisement

काजल

स्मज-प्रूफ और लंबे समय तक पहनने वाला काजल बारिश के दिनों में भी आंखों पर बरकरार रहता है। सॉफ्ट, स्मूद और ब्रेकेज फ्री फॉर्मूलेशन के साथ यह काजल अरंडी के तेल, आंवला तेल और नारियल मक्खन से समृद्ध है। नेटसर्फ के रंग दे काजल, लक्मे काजल, अर्थ रिदम काजल के हाइड्रेटिंग और सूजन रोधी गुण इसे संवेदनशील आंखों के लिए आदर्श बनाते हैं। यह पैराबेन मुक्त, सल्फेट मुक्त, फैटलेट मुक्त क्रूअल्टी फ्री और वीगन है।

प्री मील न्यूट्रिशन 

यह तो आप जानते ही होंगे कि डायजेशन आपके पोषण में अहम भूमिका निभाता है। यह एक अनोखा न्यूट्रास्युटिकल है, जो 23 महत्वपूर्ण विटामिन, खनिज, उच्च प्रोटीन और फाइबर से समृद्ध है। नेचरामोअर प्री-मील न्यूट्रिशन, ओजीवा, सप्लाई जैसे ब्रांड में 8 पारंपरिक जड़ी-बूटियों और मसालों से प्राप्त स्वास्थ्यवर्धक गुण भी शामिल हैं। इसमें अमचूर, जीरा, सोंठ, पुदीना की पत्तियां, मिर्च, काली मिर्च, काला नमक, हींग और नमक शामिल हैं। ये सभी पाचन प्रक्रिया को बढ़ावा देने, अवशोषण और मेटाबॉलिज़्म में सुधार करने के लिए सही हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement