For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

पार्टनर को दें इस तरह का उपहार, सेहत और मन हमेशा रहेगा दुरुस्त: Valentine's Day Gift

03:30 PM Feb 08, 2024 IST | Nikki Mishra
पार्टनर को दें इस तरह का उपहार  सेहत और मन हमेशा रहेगा दुरुस्त  valentine s day gift
Valentine's Day Gift
Advertisement

Valentine's Day Gift: फरवरी का महीना शुरू हो चुका है। 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे है। इस दिन कपल्स अपने पार्टनर के सामने प्यार का इजहार करते हैं। इस दिन कोई अपने पार्टनर को फूल देता है तो कोई उपहार देकर इस दिन को सैलिब्रेट करता है। हालांकि कुछ लोगों को समझ नहीं आता कि अपने पार्टनर को गिफ्ट में क्या चीज दें कि उनका पार्टनर खुश हो जाएं। अगर आप भी इसी कशमकश में हैं तो हम आपको इस आर्टिकल में ऐसे उपहार के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें देकर आप अपने पार्टनर की सेहत व मन दोनों को खुश कर सकते हैं। चलिए जानते हैं कौन से हैं वे उपहार जो अपने पार्टनर की सेहत और मन के लिए अच्छे हो सकते हैं।

Also read : गुस्सैल पार्टनर को शांत करना है आसान

Valentine's Day Gift
Valentine's Day Gift-Plants

अगर आप अपने पार्टनर को कोई गिफ्ट देने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए पौधे बढ़िया विकल्प क प्लांट गिफ्ट में दे सकते हैं। इससे आपके पार्टनर को अच्छी सेहत तो मिलेगी ही, साथ ही इन्हें देखकर मन भी खुश होगा। आप अपने पार्टनर को मनी प्लांट, स्नैक प्लांट, ऐलोवेरा का पौधा, गिलोय का पौधा, पीस लिली या फिर अन्य पौधे गिफ्ट कर सकते हैं। ये पौधे आपके पार्टनर की सेहत को मन को खुश करने में अच्छी भूमिका निभाएंगे।

Advertisement

Fruit Basket
Fruit Basket

अपने पार्टनर को उपहार देने के लिए फ्रूट्स टोकरी बहुत अच्छा विकल्प है। फ्रूट्स हमारी सेहत के लिए बहुत अच्छे होते हैं। अगर सेहत अच्छी होती है तो मन खुद ही खुश रहता है। बाजार में आपको बहुत सुंदर सुंदर सजी हुई फलों की टोकरी आसानी से मिल जाएगी। फलों की टोकरी देखकर आपका पार्टनर बहुत खुश हो जाएगा।

Dry fruits
Dry fruits

ड्राई फूट्स हमारी सेहत के लिए कितने स्वास्थवर्धक होते हैं ये तो किसी को बताने की जरूरत ही नहीं है। सभी लोग ड्राई फ्रूट्स के गुणों के बारे में जानते हैं। पार्टनर को उपहार देने के लिए ड्राई फ्रूट्स बेहतर विकल्प कोई हो ही नहीं सकता है। बाजार में बहुत आकर्षक ड्राई फ्रूट्स के गिफ्ट हैंपर आते हैं। आप कोई भी सुंदर सा गिफ्ट हैंपर अपने पार्टनर को उपहार स्वरूप भेंट कर सकते हैं। ऐसा करने से आपका पार्टनर बहुत खुश हो जाएगा।

Advertisement

Cookies
Cookies

साबुत अनाज हमारी सेहत के लिए बहुत अच्छा होता है। सरकार ने भी साबुत अनाज को बढ़ावा देने के लिए पहल की है। सिर्फ हमारे देश ही नहीं विदेश में भी साबुत अनाज की उपयोगिता को महत्व दिया जा रहा है। संयुक्त राष्ट्र संघ ने 2023 को इंटरनेशनल मिलेट ईयर घोषित किया है। अगर आप पार्टनर को उपहार देने की सोच रहे हैं तो साबुत अनाज यानी मिलेट की कुकीज एक अच्छा विकल्प है। मिलेट कुकीज सेहत के लिए तो अच्छी है ही साथ ही ये आपके पार्टनर के मन को भी खुश कर देगी।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement