स्टोरीज
कथा-कहानी | लघु कहानीकविता-शायरीउपन्यास
ब्यूटी | स्किनहेयरमेकअप
फैशन | स्टाइल एंड टिप्सट्रेंड्स
एंटरटेनमेंट | बॉलीवुडसेलिब्रिटीटीवी कार्नरजरा हट के
खाना खज़ाना | रेसिपी
हेल्थ | दवाइयांफिटनेसवेट लॉसदादी माँ के नुस्खेप्रेगनेंसीटिप्स - Q/A
लव सेक्स | रिलेशनशिपQ&A
लाइफस्टाइल | होमपेरेंटिंगउत्सवट्रेवलमनीवेडिंगराशिफल

चश्मा लगाती हैं, तो कैसा हो आपका मेकअप, यहाँ जानिए: Glasses Makeup

02:00 PM Feb 13, 2023 IST | Pallvi Dhiman
Advertisement

Glasses Makeup: अक्सर चश्मा लगने पर हम उदास हो जाते हैं और सोचते हैं कि अब हम उस तरह से स्टाइलिश और सुंदर नहीं दिख पाएंगे। ऐसा बिल्कुल भी ना महसूस कि आपकी आँखें चश्मे के नीचे कहीं छिप गई हैं। पार्टी हो या कोई फंक्शन लड़कियां, ग्लासेस को लेकर हमेशा ही अजीब महसूस करती रहती हैं और कईं बार तो आई लैंस का प्रयोग करती हैं। हालांकि उन लोगों के लिए ये समस्या बन जाता है, जो कि लैंस को प्रॉपर्ली कैरी नहीं कर पाती हैं, लेकिन आपको परेशान होने की ज़रूरत नहीं है। चश्मा लगा होने पर भी आप मेकअप से इस लुक में चार-चाँद लगा सकती हैं।

Advertisement

चलिए, आज हम आपको बताने वाले हैं कुछ ऐसे तरीके, जिन्हें अपनाकर आप चश्मे में भी ग्लैमरस नज़र आएँगी।

Advertisement

आई मेकअप का हमेशा रखें ख़्याल 

Eye Makeup

आई मेकअप की बात आती है तो लाइनर,काजल यही सब बातें ज़हन में उठती हैं। चश्मा लगाती हैं तो आँखों का मेकअप आपके चेहरे को और भी खिलखिला कर देगा।  काले रंग के काजल के साथ ही आज मार्केट में विभिन्न रंगों के काजल उपलब्ध है, जिसे आप बड़ी आसानी से कैरी कर सकते हैं। ये आप पर निर्भर करता है कि आप अपनी आंखों को कैसा लुक देना चाहती हैं। 

Advertisement

वहीं बात करें आइलाइनर की तो चश्मा पहनते वक्त यह भी एकदम आई कैची लगेगा और सामने वाला आपकी आंखों की तारीफ़ करने से नहीं हटेगा। काफ़ी टाइप के आइलाइनर आज ऑनलाइन साइट,मार्केट में मिल जाएंगे जिसे आप अपनी सुविधानुसार इस्तेमाल कर सकते हैं। 

Advertisement

उसी तरह आइब्रो पेंसिल का भी आंखों को ख़ूबसूरत बनाने में बहुत बड़ा हाथ है, तो ख़्याल रखें कि यह यूज़ करते वक्त आई ब्रो ज़्यादा बनावटी ना लगे।

आँखो की पलकें बिल्कुल झुकी हुई है, तो मस्कारा ज़रूर कैरी करें। इससे आंखों की पलकों में एक उभार नज़र आएंगे और वो और भी अच्छी लगेंगी।

फेस मेकअप भी है ज़रूरी 

Face Makeup

अच्छी प्रकार से चेहरा धोने के बाद अपने फ़ेवरेट ब्रांड का मॉश्चराइजर यूज़ कर सकते हैं।  चेहरे पर जैल बेस्ड या फ़ाउंडेशन बेस्ड प्राइमर अप्लाई कर सकते हैं। फाउंडेशन लगाते वक्त ख्याल रखें कि किस तरह के अवसर पर आप तैयार हो रहे हैं उसके अनुसार ही कैरी करें।

कंसीलर का प्रयोग कर सकती है चाहे तो फ़ाउंडेशन से पहले इसे लगा लें या बाद में भी डार्क सर्कल को कवर अप करने के लिए इसका प्रयोग कर सकते हैं। कॉन्टुरिंग ट्रे से अपने चेहरे के शेड के अनुसार उसे अप्लाई करें।

अब बाद में चेहरे पर हल्का सा ब्लश करना ना भूलें। यह मेकअप को एक संपूर्ण लुक देगा।

लिप्स शेड का रखें ख्याल

Lips shades

चेहरे पर पूरा मेकअप हो जाए और लिपस्टिक रह जाए इससे चेहरा मेकअप के बावजूद भी डल लगने लगेगा। अपनी ड्रेस के अनुसार आप लिपस्टिक के शेड को चुन सकती हैं। ग्लासेस लगे होने पर अगर आपको फॉर्मल लुक देना है, तो न्यूड शेड की लिपस्टिक का इस्तेमाल करें। आप चाहे तो केवल टिंट लिपग्लॉस भी लगा सकते हैं।

वहीं शादी या पार्टी में जा रही हैं तो चेहरे पर लाल या गुलाबी रंग की लिप शेड चश्मे के साथ बहुत ही कैची लगेंगी।

अब चेहरे पर यह मेकअप हो जाने के बाद एक अच्छा सा मेकअप फ़िक्सर ज़रूर स्प्रे कर लें, जिससे मेकअप को लंबे समय तक टिकने में मदद मिलें और आप भी बिना किसी टेंशन के एन्जॉय कर पाएं।

Tags :
GrehlaxamiMakeup For GlassesMakeup ideasmakeup tips
Advertisement
Next Article