स्टोरीज
कथा-कहानी | लघु कहानीकविता-शायरीउपन्यास
ब्यूटी | स्किनहेयरमेकअप
फैशन | स्टाइल एंड टिप्सट्रेंड्स
एंटरटेनमेंट | बॉलीवुडसेलिब्रिटीटीवी कार्नरजरा हट के
खाना खज़ाना | रेसिपी
हेल्थ | दवाइयांफिटनेसवेट लॉसदादी माँ के नुस्खेप्रेगनेंसीटिप्स - Q/A
लव सेक्स | रिलेशनशिपQ&A
लाइफस्टाइल | होमपेरेंटिंगउत्सवट्रेवलमनीवेडिंगराशिफल

Colorful Tea: कलरफुल चाय की चुस्की के साथ रहिए सेहतमंद भी  

02:00 PM Jun 30, 2022 IST | Rani
Advertisement

Colorful Tea: सुबह चाय की एक प्याली मिल जाए तो पूरा दिन खुशनुमा बीतता है। दिन भर में भी कभी थकान उतारने तो कभी दोस्तों के साथ गप्पें मारने के लिए चाय की प्याली से बढ़िया और क्या बहाना हो सकता है! इससे मन खुश हो जाता है और व्यक्ति फ्रेश महसूस करने लगता है। अब चाय का सिर्फ एक रंग ही नहीं बल्कि कई रंग हैं। चाय सिर्फ ब्राउन कलर में नहीं, बल्कि ऑर्गैनिक, लूज लीफ और हर्बल चाय के साथ इसका रंग भी बदलने लगा है।

Advertisement

यह भी पढ़ें | हेल्थ प्रॉब्लम्स से निपटने के लिए दवा नहीं, पीएं बस चाय

फूलों का फायदा चाय में भी 

गुलाब वाली हर्बल चाय

कोरोना महामारी के आने से ही लोगों को फूलों वाली चाय पीने का चस्का लगा। गुलाब वाली हर्बल चाय, गेंदे की चाय, गुड़हल वाली चाय, चाय इतनी खूबसूरत और रिलैक्सिंग हो गई कि मजा आने लगा। फूलों वाली चाय का यह फायदा है कि इसे पीने से तनाव कम रहता है, नसें भी शांत रहती है, नींद भी अच्छी तरह से आती है और वजन कम करने में भी मदद मिलती है। यदि गले में खराश हो, तो गुड़हल वाली चाय फायदा पहुंचाती है। इसके साथ ही ये चाय कप में बहुत खूबसूरत भी दिखती हैं। 

Advertisement

हर्बल चाय के साथ वाह हो जाए 

Be wowed with herbal tea

अब तक जो चाय मिल रही थी और लोग पी रहे थे, वह अमूमन चाय की पत्तियों की धूल ही हुआ करती थी। लेकिन अब इस वर्क फ्रॉम होम वाले कल्चर ने लोगों को एक्सप्लोर करने का मौका दिया है। लोग अब लूज चाय की पत्तियों और हर्बल चाय को पीने लगे हैं। लोगों को अब इनके फायदे भी समझ में आने लगे हैं। अब लूज चाय की पत्तियों की मांग बढ़ चुकी है। इसकी अच्छी बात तो यह है कि ये चाय हेल्दी होने के साथ दोबारा इस्तेमाल में भी लाए जा सकती हैं। हां, यह जरूर है कि इनकी कीमत रेगुलर मिलने वाली चाय से थोड़ी ज्यादा होती है लेकिन लोगों को इससे कोई दिक्कत नहीं है। हर्बल चाय को लेकर भी लोगों के अंदर जागरूकता बढ़ी है। इसमें अश्वगंधा, मुलेठी, हल्दी, केसर जैसी चाय शामिल हैं। 

Advertisement

ब्लेन्ड और रंग के साथ एक्सपेरिमेंट 

Healthy Tea

फूलों वाली चाय हो या हर्बल चाय, लोगों के बढ़ते लगाव को देखते हुए चाय बनाने वाले लोग भी नए एक्सपेरिमेंट कर रहे हैं। अब सेब मसाले वाली चाय, संतरे के छिलके वाली चाय, गुड़हल लेमन ग्रास चाय भी मिलने लगी है। अब लोग घर पर भी एक्सपेरिमेंट करना चाहते हैं, इसलिए वे डिटॉक्स कहवा, गुड़हल लेमन ग्रास चाय को अपनाने लगे हैं, जो स्वाद के साथ दिखने में भी खूबसूरत है। अन्य एक्सपेरिमेंट करने वाले चाय के स्वाद में पान गुलाब ग्रीन चाय, ऑरेंज ब्लास्ट, हल्दी अदरक ग्रीन चाय जैसे मुख्य हैं। अच्छी बात तो यह है कि इन्हें गिफ्ट में भी दिया जा सकता है।

Advertisement

Tags :
Colorful and Healthy TeaFlower TeagrehlakshmiHealthy and colorful teaHealthy Colorful Teahealthy teaherbal tea
Advertisement
Next Article