For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

इन 10 पॉपुलर हिंदी वेब सीरीज़ की देश में है तगड़ी डिमांड, आप भी देखिए: Popular Web Series

08:00 PM Aug 22, 2023 IST | Swati Kumari
इन 10 पॉपुलर हिंदी वेब सीरीज़ की देश में है तगड़ी डिमांड  आप भी देखिए  popular web series
Popular Web Series
Advertisement

Popular Web Series: अमेजन प्राइम वीडियो, जी5, नेटफ्लिक्स से लेकर एमएक्स प्लेयर, ऑल्ट बालाजी और डिज्नी प्लस हॉटस्टार जैसे ओटीटी प्लेटफॉर्म्स मनोरंजन के लिहाज से हमारे जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा बन चुके हैं। आए दिन ओटीटी प्लेटफॉर्म पर कई वेब सीरीज़ और फिल्में रिलीज हो रही हैं। दर्शकों का भी अब घर बैठे मनोरंजन हो रहा है। उन्हें कोई फिल्म देखने के लिए थिएटर की तरफ जाने की जरूरत नहीं है। हर हफ्ते नेटफ्लिक्स से लेकर अमेजन प्राइम वीडियो पर ऐसी कई वेब सीरीज़ स्ट्रीम हो रही है, जो दर्शकों के बीच लोकप्रिय है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ वेब सीरीज़ के बारे में बताने वाले हैं, जिसे देखने के लिए देश में तगड़ी डिमांड हैं।

फर्जी

बॉलीवुड अभिनेता शाहिद कपूर की कॉमेडी थ्रिलर वेब सीरीज़ फर्जी ने रिलीज होते ही कई रिकॉर्ड तोड़े थे। इसमें साउथ सुपरस्टार विजय सेतुपति,शाहिद कपूर, केके मेनन, राशि खन्ना, जाकिर हुसैन और भुवन अरोड़ा जैसे कई बड़े कलाकार नजर आए थे। इसकी कहानी शाहिद द्वारा निभाए गए किरदार के इर्द गिर्द घूमती है, जो अमीर बनने के चक्कर में गलत रास्तों पर निकल पड़ते हैं, जिसके बाद उनका सामना एक दमदार पुलिस वाले से होता है। दर्शकों के बीच फर्जी वेब सीरीज़ की लोकप्रियता अधिक है। भारत में सबसे अधिक बार देखी जाने वाली सीरीज में फर्जी का भी नाम शामिल हैं। अगर आप यह वेब सीरीज़ देखना चाहते हैं, तो आप अमेज़न प्राइम पर देख सकते हैं। 'फर्जी' की IMDB रेटिंग 8.5 है।

क्लास

Popular Web Series
Popular Web Series-class

वेब सीरीज़ 'क्लास' जब ओटीटी पर रिलीज हुई थी, तब इसे लेकर काफी विवाद हुआ था। क्योंकि, इस वेब सीरीज का कंटेंट काफी बोल्ड था। 'नेटफ्लिक्स' पर स्ट्रीम हुई 'क्लास' स्पेनिश वेब सीरीज़ 'एलीट' का हिंदी वर्जन है। इसकी कहानी एक रईस स्कूल के इर्द गिर्द घूमती है, जिसमें तीन गरीब बच्चों का एडमिशन होता है। पूरी वेब सीरीज की कहानी फिर इसी गरीबी और अमीरी के बीच घूमती है। हालांकि, समय समय पर इसमें काफी ट्विस्ट भी देखने को मिलते हैं। IMDB पर 'क्लास' को 6.2 रेटिंग मिली है। युवाओं के बीच यह वेब सीरीज़ लोकप्रिय हैं, जिस वजह से इसे काफी अच्छे व्यूज़ मिले थे।

Advertisement

ताज: डिवाइडेड बाय ब्लड

अगर आपको ऐतिहासिक ड्रामा देखना पसंद है, तो आप 'ताज डिवाइडेड बाय लव' जरूर देख सकती है। जो हाल में रिलीज हुआ है। इस वेब सीरीज़ में नसरुद्दीन शाह, अदिति राव हैदरी, संध्या मुदुल और जरीना वहाब जैसे बड़े सितारे नजर आए थे। इस वेब सीरीज़ ने रिलीज होने के साथ ही दर्शकों के बीच एक अलग जगह बना ली और इसे काफी अच्छी आई डीएमबी रेटिंग मिली है। इस वेब सीरीज़ में मुगल साम्राज्य के विस्तार की कहानी दिखाई गई है, जिसमें प्यार, मोहब्बत से लेकर इंतकाम, राजनीति के साथ-साथ धोखे का भी ट्विस्ट देखने को मिलेगा। आप इसे ZEE5 पर देख सकती हैं।

राणा नायडू

दर्शकों के बीच एक और वेब सीरीज़ की काफी चर्चा हो रही थी, जिसमें साउथ सुपरस्टार वेंकटेश दग्गुबाती और राणा दग्गुबाती नजर आए थे। इस वेब सीरीज़ का नाम 'राणा नायडू' है, जिसे IDMB से 7.6 रेटिंग मिली है। राणा दग्गुबाती नायडू के लीड रोल में हैं, वहीं वेंकटेश उनके पिता के रोल में हैं। इस वेब सीरीज़ की कहानी एक परिवार की कहानी है, जिसमें शराब से लेकर सेक्स और गालियों की भरमार है। इस वेब सीरीज़ की कहानी मुंबई की जानी-मानी हस्तियों के इर्द-गिर्द घूमती है, जो काले धंधे करते हैं। आप इस वेब सीरीज़ को नेटफ्लिक्स पर देख सकती हैं।

Advertisement

द नाइट मैनेजर

पिछले दिनों अनिल कपूर की एक वेब सीरीज़ डिजनी प्लस हॉट स्टार पर रिलीज हुई थी, जिसे दर्शकों ने बहुत पसंद किया था। इस वेब सीरीज़ के माध्यम से अभिनेता अनिल ने ओटीटी प्लेटफॉर्म की तरफ अपना रुख मोड़ा हैं। यह वेब सीरीज़ 17 फरवरी को स्ट्रीम हुई थी। 'द नाइट मैनेजर' इसी नाम की बनी ब्रिटिश सीरीज का हिंदी अडैप्टेशन थी। अंग्रेजी भाषा वाली सीरीज को 180 देशों में देखा गया था, लेकिन इसके हिंदी वर्जन ने तहलका मचा दिया। वेब सीरीज़ की कहानी एक होटल के नाइट मैनेजर और पूर्व-नौसेना अध‍िकारी शान सेनगुप्ता गुप्ता के बारे में हैं। उसका टारगेट शैलेंद्र रूंगटा और उसका खतरनाक गिरोह है, जो अवैध हथ‍ियारों की डीलिंग करता है। इस वेब सीरीज़ की लोकप्रियता की वजह से IMDB से इसे 7.8 रेटिंग मिली थी।

द ग्रेट इंडियन मर्डर

the great indian murder
the great indian murder

हिमांशु धूलिया द्वारा निर्देशित 'द ग्रेट इंडियन मर्डर' को दर्शकों ने काफी सराहा था। IDMB से भी इसे 7.3 की रेटिंग मिली थी। इस वेब सीरीज़ में प्रतीक गांधी और ऋचा चड्ढा ने शानदार अभिनय किया है। पूरे वेब सीरीज़ की कहानी एक बिजनेसमैन की एक पार्टी के दौरान हत्या के बारे में दिखाई गई है। आप इस वेब सीरीज़ को डिजनी प्लस हॉटस्टार पर देख सकती हैं।

Advertisement

माई

टीवी एक्ट्रेस साक्षी तंवर ने 'माई' वेब सीरीज़ के जरिए अपना ओटीटी पर शानदार डेब्यू किया था। उनके अभिनय को दर्शकों ने काफी पसंद किया था, जिस वजह से माई सबसे ज्यादा देखे जाने वाले वेब सीरीज के लिस्ट में शामिल हो गई। इस वेब सीरीज़ की कहानी एक महिला पर आधारित है, जो कि अपनी बेटी की हत्या के राज तक जाने के कोशिश करती है। इस वेब सीरीज़ को 7.2 की रेटिंग दी गई है। आप नेटफ्लिक्स पर इसे देख सकती हैं।

पंचायत

panchayat
panchayat

''देख रहा है बिनोद''... डायलॉग तो आपको याद ही होगा। पंचायत वेब सीरीज़ के दो अहम किरदारों बनराकस और बिनोद के बीच के इस संवाद पर न जाने कितने मीम्स सोशल मीडिया पर बन चुके हैं। इसका पहला पार्ट दर्शकों को काफी ज्यादा पसंद आया था। अब मेकर्स द्वारा इस वेब सीरीज़ का अगला भाग जल्द ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ किया जाएगा। गांव की मिट्टी की सोंधी सी खुशबू का एहसास दिलाती ये सीरीज लोगों को अपने जड़ों से जुड़ने में मदद करती हैं। शायद यही वजह है कि इसका हर किरदार आपके जहन में अलग छाप छोड़ता हैं। IDMB की टॉप 10 लिस्ट में इस वेब सीरीज़ को पहला स्थान मिला था। आप इस वेब सीरीज़ को अमेजन प्राइम विडियो पर देख सकती हैं।

कैंपस डायरीज़

campus diaries
campus diaries

एमएक्स प्लेयर पर स्ट्रीम हुई वेब सीरीज़ कैंपस डायरीज को आईएमडीबी से 9 रेटिंग मिली है। इसमें नई पीढ़ी की लाइफ के बारे में दिखाया गया है। जो कि कॉलेज की कठिनाइयों से निपटते हुए नजर आते हैं। आपको इस वेब सीरीज़ में प्यार, दोस्ती और कॉलेज लाइफ की शानदार झलकियां दिखाई देंगी।

द फेम गेम

the fame game
the fame game

बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित ने वेब सीरीज़ 'द फेम गेम' से अपना ओटीटी डेब्यू किया था, जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया था। IDMB ने इस वेब सीरीज़ को 7 रेटिंग दी है। वेब सीरीज़ की कहानी एक लोकप्रिय एक्ट्रेस की आधारित है। जो कि लापता हो जाती है। जिसमें आगे जाकर चौंकाने वाले खुलासे होते हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement