For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

छोटे पर्दे के ये हैं सबसे डरावने हॉरर शोज़, दर्शकों की उड़ गई थी नींद: Horror TV Shows

09:00 PM Jul 10, 2023 IST | Swati Kumari
छोटे पर्दे के ये हैं सबसे डरावने हॉरर शोज़  दर्शकों की उड़ गई थी नींद  horror tv shows
Horror TV Shows
Advertisement

Horror TV Shows: 90 के दशक में ऐसे कई सीरियल प्रसारित हुए थे, जिसने दर्शकों को खूब हंसाया, रूलाया और डराया भी था। उस समय जो भी हॉरर शो बने थे, वह दर्शकों को आज भी याद हैं।क्योंकि इन सभी की कहानी रोंगटे खड़े कर देने वाली थी। आप उन सीरियल्स को अकेले घर में बैठकर नहीं देख सकते थे। सभी सीरियल्स की कहानियां और म्यूजिक काफी शानदार होते थे, जो दर्शकों को जोड़ने का काम करते थे। आज हम आपको छोटे पर्दे के पांच ऐसे हॉरर शो के बारे में बताने वाले हैं, जो आप यूट्यूब पर आसानी से देख सकते हैं।

जी हॉरर शो

Horror TV Shows
Zee Horror show

90 के दशक में दूरदर्शन पर कई बेहतरीन सीरियल टेलीकास्ट होते थे। लेकिन, उस दौरान दूरदर्शन अंधविश्वास या भूत प्रेत संबंधी कोई भी कार्यक्रम नहीं दिखाता था। जिस वजह से जी पर एक सीरियल प्रसारित हुआ था, जिसमें अर्चना पूरन सिंह ने भूतनी का किरदार निभाया था। यह शो साल 1993 से लेकर 1997 तक प्रसारित हुआ था और दर्शकों ने इसे काफी पसंद किया था। यह सीरियल हॉरर कैटेगरी में सुपरहिट साबित हुई थी। आप आसानी से इसे यूटयूब पर देख सकते हैं।

आहट

Aahat
Aahat

जैसा कि नाम से ही पता चलता है कि यह सीरियल कितनी डरावनी होगी। सीरियल 'आहट' साल 1994 में सोनी टीवी पर टेलीकास्ट हुई थी। जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया था। इस सीरियल का साउंडट्रैक काफी दिलचस्प था, जो दर्शकों को एपिसोड देखने से पहले ही काफी डरा देता था। शायद यह ऐसा पहला ऐसा हॉरर शो था, जिसमें कंप्यूटर ग्राफिक्स का काफी इस्तेमाल हुआ था। सोनी ने बाद में भी कई बार इस सीरियल को रिपीट करके दिखाया हैं।

Advertisement

शशशश कोई है

Sssshhh Koi Hai
Sssshhh Koi Hai

इस शो ने अपने नाम से ही दर्शकों को काफी डराया था। इस शो के जरिए टेलीविजन पर हॉरर सीरियल बनाने का ट्रेंड शुरू हुआ था। इस सीरियल में दिखाया जाता था कि कैसे कुछ लोगों की टीम मिलकर भूतों को पकड़ने का काम करती है। हालांकि, शुरुआती कुछ साल में इस सीरियल को काफी पॉपुलैरिटी मिली। लेकिन, बाद में घिसी पिटी कहानी दिखाने के चलते इस सीरियल की लोकप्रियता काफी कम हो गई और इसे बंद कर दिया गया।

वोह

Woh
Woh

सीरियल 'वोह' एक गुड्डे की कहानी थी, जो साल 1998 में प्रसारित हुई थी। इस सीरियल ने शुरुआती कुछ साल में दर्शकों को काफी डराने की कोशिश की थी और कई हद तक कामयाब भी हुई थी। सीरियल की कहानी एक गुड्डे के जीवन पर आधारित थी, जिसके अंदर एक आत्मा घुस जाती है और बाद में वो लोगों को परेशान करना शुरू कर देती है। हालांकि, बाद में गिरती टीआरपी के कारण इसे बंद कर दिया गया। आप इस सीरियल को यूट्यूब पर आसानी से देख सकते हैं।

Advertisement

एक्स जोन

X Zone
X Zone

टीवी पर एक्स जोन सीरियल साल 1998 में प्रसारित हुई थी। इस सीरियल की कहानी काफी अलग थी, क्योंकि इसमें दर्शकों हर नए एपिसोड में कोई फिल्मी कलाकार देखने को मिलता था। साथ ही इसके हर एपिसोड की कहानी एक - दूसरे से अलग होती थी। इस सीरियल में भी आहट की तरह काफी कंप्यूटर ग्राफिक्स का इस्तेमाल किया गया था।

इन सभी सीरियल्स ने काफी सालों तक दर्शकों का मनोरंजन किया था। आज भी टीवी पर कई हॉरर शो प्रसारित होते हैं, लेकिन उनमें पहले वाली बात नहीं रही है। आप चाहे तो इन सभी सीरियल्स को यूट्यूब पर आसानी से देख सकते हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement