For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

स्प्रिंग सीज़न में होने वाली है शादी, तो नई नवेली दुल्हन इन टिप्स को करें फॉलो: Spring Bridal Tips

08:00 PM Feb 20, 2024 IST | Swati Kumari
स्प्रिंग सीज़न में होने वाली है शादी  तो नई नवेली दुल्हन इन टिप्स को करें फॉलो  spring bridal tips
Spring Bridal Tips
Advertisement

Spring Bridal Tips: अपनी शादी में हर लड़की खूबसूरत दिखना चाहती है। इसके लिए वह कई महीने पहले से ही अपनी त्वचा की देखभाल करने लगती है। खासतौर पर दुल्हन के लिए उसकी त्वचा और बालों का खूबसूरत दिखना बेहद जरूरी है। इसके लिए वह कई तरह के ट्रीटमेंट्स भी करवाती है, लेकिन कई बार सिर्फ ट्रीटमेंट से काम नहीं चलता है। आपको कुछ घरेलू नुस्खे भी आजमाने पड़ते हैं। इसके साथ ही कई महीने पहले से ही अपनी त्वचा का पूरा ध्यान रखना पड़ता है। ऐसे में अगर आपकी शादी भी वसंत ऋतु में होने वाली है, तो आपको अपने स्किन केयर रूटीन में कुछ बदलाव करने की जरूरत है, जिसके बारे में आज हम आपको बताने वाले हैं।

  • अगर आपकी शादी फरवरी या मार्च महीने में होने वाली है, तो आप कोशिश करें की शादी वाले दिन से ठीक 15 दिन पहले तक आप कोई भी मेकअप प्रोडक्ट अपने चेहरे पर ना लगाएं, ताकि आपकी त्वचा को खुली हवा में सांस लेने को मिल जाएं। ऐसा करने से आपके ओपन पोर्स को सांस लेने में मदद मिलती है। इसके बाद जब आप अपनी शादी वाले दिन मेकअप प्रोडक्ट्स अपने चेहरे पर अप्लाई करेंगी तो आपको एक नेचुरल ग्लो मिलेगा।

Also Read: चेहरे की त्वचा रहेगी खिली-खिली जब लगाएंगी हरी सब्जी से बना ये अनोखा फेस पैक

Spring Bridal Tips
  • अगर आपकी शादी हो गई है और आपको अपने ससुराल में सजना-संवरना है और आप अत्यधिक मेकअप भी नहीं करना चाहती हैं, तो इसके लिए आप एक नियमित मॉइश्चराइजर और फाउंडेशन का मिश्रण तैयार करें और अपने चेहरे से लेकर गर्दन पर समान रूप से लगाएं। यह आपको ज्यादा परेशानी के बिना एक समान फिनिश देगा।
Use Sunscreen
Use Sunscreen
  • अगर आप अपनी शादी से पहले अपने चेहरे पर कई तरह के ट्रीटमेंट्स करवा रही हैं, तो इसकी वजह से आपकी त्वचा अंदर से डैमेज हो जाती है, लेकिन इसके बचाव के लिए आप हमेशा सोने से पहले अपनी त्वचा को ठीक से क्लींजिंग मिल्क से साफ कर लें। ऐसा करने से जो त्वचा डैमेज हो रही है, वह रिकवर होने का काम करेगी।
  • शादी की तैयारी ख्याल से ही दुल्हन की नींद कम होने लगती है और ठीक से नींद न लेने की वजह से आंखों के नीचे काले घेरे नजर आने लगते हैं। लेकिन, शादी के बाद त्वचा को अंदर से तंदुरुस्त बनाए रखने के लिए आपको भरपूर नींद लेने की जरूरत है।
excercise
  • जब हम निखरी त्वचा की बात करते हैं, तो इसके लिए व्यायाम और पसीना बहाना भी जरूरी होता है। यदि आपके पास नियमित रूप से जिम जाने का समय नहीं है तो आप घर में ही कुछ साधारण वर्क आउट रूटीन को शामिल कर सकती हैं। ऐसा करने से त्वचा का ग्लो भी बना रहता है।
  • अगर आप नई नवेली दुल्हन हैं और त्वचा का ग्लो बनाए रखना चाहती हैं, तो धूप में निकलने से पहले ही आपको हमेशा अपनी त्वचा पर पर्याप्त मात्रा में सनस्क्रीन लगाना चाहिए।
Fruit Juice
Follow Strict Diet
  • त्वचा को ग्लोइंग बनाए रखने के लिए बहुत जरूरी है कि अपनी डाइट का ख्याल रखें। इसके लिए आप डाइट में फलों और हरी सब्जियों को शामिल करें। आप लिक्विड डाइट का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करें।
Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement