For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

अगर अपने पार्टनर से दूर रहते हैं, तो इन टिप्स का करें पालन: Lean Into Relationship

03:30 PM Apr 13, 2024 IST | Sunaina
अगर अपने पार्टनर से दूर रहते हैं  तो इन टिप्स का करें पालन  lean into relationship
Healthy Relationship Advice
Advertisement

Lean Into Relationship: कई बार आप किसी व्यक्ति के साथ रिलेशन में तो आ जाते हैं लेकिन आप के पार्टनर आप के साथ उतनी नजदीक नहीं आ पाते हैं जितना आप उन्हें लाना चाहते हैं। अगर आप के पार्टनर के साथ पहले कभी कुछ गलत हुआ है या उन्हें किसी चीज का डर रहता है तो यह भी उनका आपके लिए इमोशनल रूप से कम उपलब्ध होने का एक कारण हो सकता है। हालांकि आप छोटे छोटे कदम उठा कर उनके इस भय को खत्म कर सकते हैं। आइए जान लेते हैं आप कैसे अपने पार्टनर के नजदीक आ सकते हैं और उन्हें अपने और करीब ला सकते हैं।

Also read: एक दूसरे के प्रति संवेदनशील बनने के लिए दुख भरी बातें करें साझा: Emotional Relationship

छोटी छोटी पहल करें :

आपको पार्टनर के दिल में जगह बनाने के लिए छोटी छोटी चीजों से शुरुआत करनी होगी। शुरू में उनके इंटरेस्ट, उनके दिन के बारे में पूछते रहना एक अच्छी पहल हो सकती है। उनके पसंद के टॉपिक के बारे में बात कर सकते हैं।

Advertisement

फिजिकल इंटिमेसी :

आप को छोटे छोटे ऐसे प्रयास भी करते रहना चाहिए जिनसे उन्हें शारीरिक रूप से आप नजदीक महसूस हो सके। जैसे जाते समय हग करना या फिर आंखों और माथे को चूमना, गालों को खींचना आदि भी काफी करीब ला सकता है।

मिल कर गतिविधियां करें:

अगर आप दोनों साथ में कोई गतिविधियां करते हैं तो इससे आप दोनों को एक दूसरे की पसंद जानने का मौका मिलता है। इससे आप दोनों की एक दूसरे के साथ यादें जुड़ती है।

Advertisement

एक दूसरे की राय लें :

आप दोनों को एक दूसरे की राय लेनी चाहिए की वह इस रिश्ते को किस तरह से आगे बढ़ाना चाहते हैं और अपने पार्टनर से क्या चाहते हैं ताकि आप दोनों ही एक अच्छे रिश्ते को पैदा कर सकें। ऐसा करने से आप को काफी लाभ मिलेगा और आपके पार्टनर आप को समझेंगे और आप उन्हें समझेंगे जिस कारण आप की दूरियां कम होंगी।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement