For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

घर में करना चाहते हैं ग्रैंड पार्टी तो ऐसे करें परफेक्‍ट प्‍लानिंग: Holi Party Special

पार्टी करने की योजना बना रहे हैं, तो एक सनडाउनर पार्टी प्‍लान करने से बेहतर और क्‍या हो सकता है।
09:30 PM Mar 23, 2024 IST | Garima Shrivastava
घर में करना चाहते हैं ग्रैंड पार्टी तो ऐसे करें परफेक्‍ट प्‍लानिंग  holi party special
Holi Party Special
Advertisement

Holi Party Special: होली एक ऐसा त्‍योहार है जो भारत की परंपरा और संस्‍कृति को दर्शाता है। होली एक ऐसा त्‍योहार है जिसे हमारे देश में बहुत उत्‍साह और मस्‍ती के साथ मनाया जाता है। इस वर्ष छोटी होली यानी होलिका दहन 25 मार्च को होगा और 26 मार्च को रंग होली खेली जाएगी। हर साल की तरह इस साल भी यदि आप होली अपने दोस्‍तों और परिवार के साथ मनाना चाहते हैं और पार्टी करने की योजना बना रहे हैं, तो एक सनडाउनर पार्टी प्‍लान करने से बेहतर और क्‍या हो सकता है। सनडाउनर पार्टी वह होती है जो दिन की सारी गतिविधियां समाप्‍त होने के बाद शुरू होती है। सनडाउनर यानी शाम 5 से रात 9 बजे तक का स्‍पेशल इवेंट जिसमें म्‍यूजिक, डांस, गेम्‍स और स्‍नैक्‍स शामिल किए जाते हैं। होली के दिन, दोप‍हर के समय अधिकतर लोग रंग और गुलाल से होली खेलना चाहते हैं, ऐसे में आपकी पार्टी थोड़ी मैसी हो सकती है। इसलिए सनडाउनर पार्टी प्‍लान करें ताकि सभी खुलकर इंज्‍वॉय कर सकें। चलिए पार्टी कैसे प्‍लान करनी है इसमें हम आपकी मदद कर देते हैं।

Also read: बनी रहे रिश्तों की ब्यूटी ज़िम्मेदारी से निभाएं ड्यूटी

एक थीम का करें चुनाव

Holi Party Special
Theme Party

होली पार्टी को आकर्षक बनाने के लिए कोई पर्टिकुलर थीम सिलेक्‍ट कर सकते हैं। होली पार्टी के लिए किसी एक रंग का चुनाव करें और अपने मेहमानों को ड्रेस कोड के बारे में पहले से सूचित करें। इससे सनडाउनर पार्टी का वाइब सबसे अलग लगेगा। थीम में आप ट्रेडिशनल ड्रेस का भी चुनाव कर सकते हैं।

Advertisement

घर में बनाएं जगह

Holi Special Recipes
Holi Special Recipes

ऐसी पार्टी प्‍लान करने के लिए घर में पर्याप्‍त जगह होनी चाहिए। यदि आपके पास जगह है तो अपने फर्नीचर को एक कमरे में एडजस्‍ट कर दें या बालकनी में ले जाएं। अपने मेहमानों के घूमने और एक-दूसरे से कनेक्‍ट करने के लिए पर्याप्‍त जगह बनाएं। इसके अलावा लिविंग रूम में डांस करने के लिए एक कोना खाली करें ताकि लोग म्‍यूजिक इंज्‍वॉय कर सकें।

ऐसा करें घर का डेकोरेशन

होली पार्टी है, तो यकीनन सब मेहमान भी सज-धज के आएंगे। ऐसे में आपका घर भी मेहमानों के स्‍वागत के लिए तैयार होना चाहिए। अपने घर को खुशनुमा और पार्टी के लिए तैयार करने के लिए होली थीम का चुनाव करें। होली से संबंधित डेकोरेशन करने से घर तो सुंदर लगेगा ही साथ ही फोटोज भी शानदार आएंगी। जैसे- घर की दीवारों पर कलरफुल दुपट्टे या परदें लगाएं। लोगों के स्‍वागत के लिए दरवाजे पर गुलाल से भरे थाल रखें। दीवारों पर पिचकारी या फूलों की लड़ लगाएं।

Advertisement

घर को करें रौशन

Wall Decoration Ideas
Wall Decoration Ideas

पार्टी में रौनक लाइट्स से आती है। घर में पार्टी प्‍लान करने से पहले कलरफुल लाइट्स और कैंडिल्‍स का इंतजाम करें। सुंदर और सुखदाई रोशनी माहौल को लाइट और एनर्जेटिक बना देती है। यदि आपके घर की दीवारें सफेद या ऑफव्‍हाइट हैं तो आप वार्म व्‍हाइट कलर की लाइट्स का इस्‍तेमाल कर सकते हैं। इससे घर को विंटेज लुक दिया जा सकता है। आजकल विंटेज थीम पार्टीज में ज्‍यादा पसंद की जा रही है।

म्‍यूजिक कर करें इंतजाम

surprise party
Have a surprise party at home

घर को पार्टी हॉल बनाने के लिए सुनिश्चित करें कि आपके पास बेहतरीन पार्टी प्‍लेलिस्‍ट तैयार हो। होली का मौका है इसलिए डांस नंबर्स और भोजपुरी गानों को पार्टी में शामिल करना न भूलें। मेहमानों के आने से पहले ही हल्‍का म्‍यूजिक ऑन रखें साथ ही बीच-बीच में सीजनल म्‍यूजिक का भी आनंद लिया जा सकता है। पार्टी को यादगार बनाने के लिए अपने दोस्‍तों से गाना गाने का भी आग्रह कर सकते हैं। इसके लिए पहले से माइक तैयार रखें।

Advertisement

ड्रिंक्‍स करें तैयार

Drinks for Cholesterol
Drinks for Cholesterol

होली का जश्‍न बिना ड्रिं‍क के अधूरा है। होली के दौरान अच्‍छी ठंडाई सभी पीना पसंद करते हैं। इसके अलावा शरबत, कोल्‍ड ड्रिंक, और लेमन सोडा भी पार्टी में शामिल कर सकते हैं। आजकल पा‍र्टीज में लोग अल्‍कोहल पीना भी पसंद करते हैं, इसलिए पार्टी प्‍लान करने से पहले ऐसे लोगों की लिस्‍ट अवश्‍य बनाएं जिन्‍हें अल्‍कोहल सर्व करनी हो। इससे अपको बजट के अनुसार ड्रिंक्‍स की व्‍यवस्‍था करने में आसानी होगी।

Advertisement
Tags :
Advertisement