For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

जैकलीन फर्नांडीज जैसी जुल्फों की है चाहत तो आज ही अपना लें उनके नेचुरल नुस्खे: Jacqueliene Hair Care

जैकलीन अपने बालों को केमिकल्स से दूर रखना पसंद करती हैं। ऐसे में वह बहुत ही सिंपल चीजें बालों की केयर के लिए यूज करती हैं। खास बात ये है कि वह इसके लिए नेचुरल सामान और घरेलू नुस्खे उपयोग करना पसंद करती हैं।
02:00 PM Oct 06, 2023 IST | Ankita Sharma
जैकलीन फर्नांडीज जैसी जुल्फों की है चाहत तो आज ही अपना लें उनके नेचुरल नुस्खे  jacqueliene hair care
Advertisement

Jacqueliene Hair Care: एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज ने अपनी खूबसूरती के बल पर बॉलीवुड में अलग जगह बनाई है। मिस श्रीलंका बनने से लेकर बॉलीवुड डीवा बनने तक जैकलीन सेल्फ केयर पर पूरा ध्यान देती हैं। फिटनेस से लेकर डाइट और स्किन से लेकर बालों तक पर जैकलीन हर एक चीज की केयर करती हैं। खास बात ये है कि वह इसके लिए नेचुरल सामान और घरेलू नुस्खे उपयोग करना पसंद करती हैं। अपने एक इंटरव्यू में जैकलीन ने अपने हेयर केयर के राज खोले थे। चलिए हम भी जान लेते हैं आखिर जैकलीन कैसे रखती हैं अपने बालों का खास ख्याल।

बीयर है बालों के लिए बेस्ट

जैकलीन अपने बालों को केमिकल्स से दूर रखना पसंद करती हैं। ऐसे में वह बहुत ही सिंपल चीजें बालों की केयर के लिए यूज करती हैं। इन्हीं में से एक है बीयर। जी हां, एक्ट्रेस अपने बाल बीयर से वॉश करती हैं। इससे बाल काफी शाइनी और मुलायम हो जाते हैं। बीयर विटामिन बी से भरपूर होती है। इसमें मौजूद जौ व हॉप्स प्रोटीन और विटामिन न सिर्फ बालों को मजबूत बनाते हैं, बल्कि उन्हें चमक भी देते हैं।

कमाल का है ये हेयर मास्क

जैकलीन अपने बालों पर डीआईवाई हेयर मास्क लगाना बेहद पसंद करती हैं। और इसके लिए उनकी पहली च्वाइस है अंडा। दरअसल जैकलीन अपने खूबसूरत लंबे बालों को और भी शाइनी बनाने के लिए अंडे की सफेदी हेयर मास्क की तरह लगाना पसंद करती हैं। अंडे में भरपूर मात्रा में प्रोटीन, अमीनो एसिड, कोलोजन और अन्य विटामिन पाए जाते हैं। ऐसे में बालों को मजबूती देने के साथ ही उनकी ग्रोथ भी बढ़ाता है। ये क्षतिग्रस्त बालों को फिर से रिपेयर भी करता है। यह डैंड्रफ की परेशानी भी दूर करता है। एग मास्क बनाने के लिए आप एक अंडे की सफेदी लें और उसे अच्छे से फेंट लें। अब इसमें दही मिलाएं। दोनों का एक अच्छा सा मिक्स बना लें। आपका हेयर मास्क तैयार है। इसे आप 15 मिनट के लिए बालों पर लगाएं और उसके बाद बालों को अच्छे से वॉश कर लें। यह एक मास्क जैकलीन की तरह आपके बालों को भी लॉन्ग और शाइनी बना देगा।

Advertisement

ये भी कर सकती हैं ट्राई

एग हेयर मास्क बनाने का दूसरा आसान तरीका है नारियल का तेल। नारियल का तेल बालों के लिए बेहद फायदेमंद होता है। इसमें एंटी फंगल गुण पाए जाते हैं। जिसके कारण यह बालों की कई परेशानियां दूर कर देता है। इसी के साथ यह डैमेज बालों को रिपेयर करके हेयर फॉल को रोकता है। अंडे के साथ जब इसे मिलाते हैं तो इसके गुण दोगुने हो जाते हैं। अंडे की सफेदी लें और उसे अच्छे से फेंट लें। अब इसमें जरूरत के अनुसार नारियल का तेल मिला लें। इस मास्क को अब आप बालों पर लगाएं। करीब पंद्रह मिनट बाद आप नॉर्मल पानी से हेयर वॉश कर लें। आपके बालों में ऐसी चमक आएगी, जैसे आपने कोई महंगा हेयर स्पा लिया है।

जैकलीन फॉलो करती हैं यह नुस्खा

Hair Care
She tries to massage her hair with warm coconut oil at least once a week.

एक इंटरव्यू में जैकलीन ने साफ कहा कि हेयर स्टाइलिंग प्रोडक्ट और उपकरणों के कारण बालों को काफी नुकसान होता है। ऐसे में बाल झड़ना आम समस्या है। इसलिए वह सप्ताह में कम से कम एक बार गर्म नारियल तेल से बालों में मसाज करने की कोशिश करती हैं। नारियल तेल के गुणों को कारण जहां डैंड्रफ और बाल झड़ने की समस्या दूर होती है। वहीं मालिश से सिर का ब्लड सर्कुलेशन अच्छा होता है और आप रिलेक्स हो जाते हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement