स्टोरीज
कथा-कहानी | लघु कहानीकविता-शायरीउपन्यास
ब्यूटी | स्किनहेयरमेकअप
फैशन | स्टाइल एंड टिप्सट्रेंड्स
एंटरटेनमेंट | बॉलीवुडसेलिब्रिटीटीवी कार्नरजरा हट के
खाना खज़ाना | रेसिपी
हेल्थ | दवाइयांफिटनेसवेट लॉसदादी माँ के नुस्खेप्रेगनेंसीटिप्स - Q/A
लव सेक्स | रिलेशनशिपQ&A
लाइफस्टाइल | होमपेरेंटिंगउत्सवट्रेवलमनीवेडिंगराशिफल

बासी चावल से घर पर करें केराटिन ट्रीटमेंट: Leftover Rice Keratin Treatment

02:00 PM May 28, 2023 IST | Nikki Mishra
Leftover Rice Keratin Treatment
Advertisement

Keratin Treatment : हर महिला चाहती है कि उसके बाल लंबे, सिल्की और शाइनी हो। इसके लिए वे कई तरह के केमिकल ट्रीटमेंट्स भी लेती हैं, लेकिन कई बार इन ट्रीटमेंट से बालों को नुकसान पहुंच सकता है। वहीं, यह जेब पर काफी ढीला भी पड़ता है। इसलिए कुछ महिलाएं केराटिन ट्रीटमेंट नहीं लेती हैं। लेकिन अगर आपको केराटिन ट्रीटमेंट पसंद है, तो आप घर पर भी इस खास ट्रीटमेंट को ले सकते हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि घर पर कैसे लें, तो आपको बता दें कि आप घर में बेकार पड़े बासी चावल से बालों को केराटिन ट्रीटमेंट दे सकती हैं। ट्रीटमेंट से बालों की खूबसूरती बढ़ती है। साथ ही बालों की चमक और शाइनिंग बढ़ती है। इस ट्रीटमेंट की खास बात यह है कि इससे आपके बालों को किसी भी तरह का नुकसान नहीं होता है। वहीं, इससे आपके बालों की चमक बढ़ती है। आइए जानते हैं घर पर बासी चावल से कैसे लें केराटिन ट्रीटमेंट?

Advertisement

घर पर बासी चावल से कैसे लें केराटिन मास्क

आवश्यक सामग्री

Advertisement

Keratin Mask

बासी चावल - 1 छोटी कटोरी
कोकोनट ऑयल- 11/2 चम्मच
अंडे का सफेद भाग- 1 चम्मच
ऑलिव ऑयल - 1 चम्मच

Advertisement

विधि

Advertisement

ध्यान देने वाली बात : बासी चावल से केराटिन ट्रीटमेंट लेने के बाद आप अपने बालों में कुछ दिनों के लिए तेल न लगाएं। अगर आप तेल लगा लेते हैं, तो इससे केराटिन का प्रभाव कम हो जाएगा। साथ ही बालों की चमक कम हो सकती है। इसलिए कुछ समय के लिए बालों में तेल लगाने को टाल दें।

Rice Keratin Treatment

बालों में चावल लगाने से होने वाले फायदे?

बालों के लिए चावल काफई ज्यादा फायदेमंद होते हैं। इससे आपके बालों की चमक बढ़ती है। इसमें कई जरूरी पोषक तत्व जैसे- विटामिन ई, विटामिन बी और प्रोटीन पाया जाता है, जो बालों की ग्रोथ को बढ़ावा दे सकता है। साथ ही इससे आपके बालों की चमक बढ़ती है।

Benefits of Leftover Rice

बासी चावल से आप केराटिन ट्रीटमेंट ले सकते हैं। इससे आपको काफी लाभ हो सकता है। हालांकि, अगर आपको इसमें मिक्स किसी भी सामग्री से एलर्जी की शिकायत है, तो इस स्थिति में इसका प्रयोग बालों पर डायरेक्ट न करें। बालों में इसे लगाने से पहले पैच टेस्ट जरूर करें।

Tags :
grehlakshmiKeratinKeratin at HomeRice Keratin
Advertisement
Next Article