स्टोरीज
कथा-कहानी | लघु कहानीकविता-शायरीउपन्यास
ब्यूटी | स्किनहेयरमेकअप
फैशन | स्टाइल एंड टिप्सट्रेंड्स
एंटरटेनमेंट | बॉलीवुडसेलिब्रिटीटीवी कार्नरजरा हट के
खाना खज़ाना | रेसिपी
हेल्थ | दवाइयांफिटनेसवेट लॉसदादी माँ के नुस्खेप्रेगनेंसीटिप्स - Q/A
लव सेक्स | रिलेशनशिपQ&A
लाइफस्टाइल | होमपेरेंटिंगउत्सवट्रेवलमनीवेडिंगराशिफल

जानिए कियारा आडवाणी से जुड़ी दिलचस्प बातें, कैसे बनी बॉलीवुड एक्ट्रेस: Life of Kiara Advani

02:35 PM Mar 22, 2023 IST | Richa Mishra Tiwari
Advertisement

Life of Kiara Advani: बॉलीवुड एक्ट्रेस कियारा आडवाणी इंडस्ट्री की सबसे चर्चित और खूबसूरत एक्ट्रेस में शुमार है। उनके बारे में हमेशा ही चर्चाओं का दौर चलता रहता है। हाल ही में सिद्धार्थ मल्होत्रा से शादी के बंधन में बंधने के बाद एक्ट्रेस के बारे में बातचीत का दौर लगातार जारी है। एक्ट्रेस बिजनेस फैमिली से ताल्लुक रखती हैं लेकिन उनका बॉलीवुड में सफर बहुत ही खास रहा है और आज हम आपको उनकी पूरी लाइफ और बॉलीवुड की जर्नी के बारे में जानकारी देते हैं। एक्ट्रेस ने कई सारी फिल्मों में काम किया है और उनमें बहुत से कोई में हिट भी रही हैं। चलिए आपको बताते हैं कि उन्होंने अपना करियर बॉलीवुड में कैसे बनाया।

Advertisement

यह भी देखे-क्‍या राम चरण निभाने वाले हैं विराट कोहली का किरदार: Virat Kohli Biopic

Advertisement

Life of Kiara Advani: बचपन से था एक्टिंग से लगाव

कियारा बॉलीवुड के फेमस अभिनेता अशोक कुमार की पोती है और उनका जन्म 31 जुलाई 1992 को मुंबई में हुआ था। एक्ट्रेस का असली नाम कियारा नहीं बल्कि आलिया है। उनके पिता जगदीप आडवाणी बिजनेसमैन है और उनकी मां जेनेविव जाफरी एक टीचर हैं।

Advertisement

जब एक्ट्रेस को बॉलीवुड में कदम रखना था तो सलमान खान की सलाह पर उन्होंने अपना नाम आलिया से बदलकर कियारा कर लिया था। बचपन से ही उन्हें एक्टिंग का शौक था लेकिन इसके बावजूद भी पहले उन्होंने अपनी पढ़ाई लिखाई पर फोकस किया। उन्होंने मास कम्युनिकेशन में ग्रेजुएशन किया है।

Advertisement

फगली से शुरू हुई बॉलीवुड जर्नी

Life of Kiara Advani in Bollywood

कियारा आडवाणी ने साल 2014 में बॉलीवुड की फिल्म फुगली से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल तो नहीं दिखा पाई लेकिन इसमें एक्ट्रेस के लुक और एक्टिंग की तारीफ की गई थी। इसके बाद उन्हें एम एस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी में देखा गया।

इस फिल्म में एक्ट्रेस का काम लोगों को काफी पसंद आया और उसके बाद उन्होंने एक के बाद एक कई सारी फिल्में और वेब सीरीज की। जिसमें गुड न्यूज़, जुग जुग जियो, इंदु की जवानी, और भूल भुलैया जैसी फिल्में शामिल है। शाहिद कपूर के साथ फिल्म कबीर में काम करने के बाद उन्हें सबसे ज्यादा पहचान मिली थी।

खास रहा करियर

Kiara Advani Career

कियारा आडवाणी को कई बार इस बारे में जिक्र करते हुए देखा जा चुका है कि उनके लिए हर फिल्म खास होती है। एक्ट्रेस के मुताबिक उनकी पहली फिल्म ने उन्हें इंडस्ट्री में कदम रखने का मौका दिया और उसके बाद उन्होंने जिन फिल्मों में जितने भी किरदार निभाए हैं उन सब की भूमिका उनके करियर में महत्वपूर्ण है।

अब तक कई सारी हिट मूवीज में काम कर चुकी एक्ट्रेस के मुताबिक उनका बॉलीवुड का अब तक सफर बहुत ही शानदार रहा है और वह आगे भी इसे इंजॉय करना चाहती हैं।

Tags :
Celebrity Journeygrehlakshmikiara advaniKiara Advani Journey
Advertisement
Next Article