For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

चिलचिलाती धूप में एक्सेसरीज से दिखें फैशनेबल: Accessories in Summer

10:30 AM Apr 25, 2024 IST | Pinki
चिलचिलाती धूप में एक्सेसरीज से दिखें फैशनेबल  accessories in summer
Accessories in Summer
Advertisement

Accessories in Summer: गर्मियों का मौसम आते ही हमें जरूरत पड़ती है कि हम अपनी अलमारी में कुछ अलग तरह की एक्सेसरीज रखें। खासकर अपने देश में जहां गर्मियां परेशान कर देती हैं, यह जरूरी है कि हम ऐसी एक्सेसरीज में निवेश करें जो ना हमारे लुक को इन्हैन्स कर सकती है बल्कि हमें तेज गर्मी से भी राहत दिला सकती है। खूबसूरत सनग्लासेज से लेकर चौड़े हैट्स तक, यहां उन एक्सेसरी की लिस्ट दी जा रही है जो गर्मी के मौसम में महिलाओं को जरूर अपने पास रखनी चाहिए।

Also read : फ्लोरल आउटफिट के साथ चुनें ऐसी हेयर एक्सेसरीज़, दिखेंगी आकर्षक: Hair Accessories

चौड़े हैट्स

अपने चेहरे और गर्दन को सूरज की कड़ी किरणों से बचने के लिए जरूरी है कि हम अपने पास चौड़े हैट्स रखें। यह न हमारे लुक में एलीगेन्स ऐड करता है बल्कि हमें छांव भी प्रदान करता है। यह जरूरी है कि हम स्ट्रॉ या कॉटन जैसे ब्रीदेबल मटीरियल वाले हैट्स खरीदें जो हमें ठंडा रखने के साथ ही फैशनेबल लुक भी देते हैं। आप चाहे पूल के किनारे आराम कर रही हों या सड़क पर शॉपिंग कर रही हों, ये स्टाइलिश चौड़े हैट्स एक जरूरी समर एक्सेसरी हैं।

Advertisement

लाइटवेट स्कार्फ

यह एक ऐसी एक्सेसरी है, जो किसी भी ड्रेस के लुक को तुरंत बदल सकती है और हमें गर्मी से बचाने में भी मदद करती है। यह जरूरी है कि आप खूबसूरत रंगों और शानदार प्रिंट वाले स्कार्फ खरीदें, जो आपके बोरिंग लुक को अट्रैक्टिव बना सकते हैं। आप चाहे स्कार्फ को अपने सिर पर सूरज की किरणों से बालों को बचाने के लिए पहनें या फिर अपने कंधे पर अलग लुक पाने के लिए रख लें, यह सच है कि स्कार्फ न सिर्फ फैशनेबल दिखते हैं बल्कि गर्मी के मौसम में बहुत फंक्शनल भी हैं।

स्टेटमेंट सनग्लासेज

अपनी आंखों को सूरज की किरणों से बचाना बहुत जरूरी है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपने स्टाइल के साथ समझौता करें। इसलिए आपको ऐसे स्टेटमेंट सनग्लासेज लेने चाहिए जो न सिर्फ सूरज की अल्ट्रा वायलेट किरणों से हमें बचाते हैं बल्कि बोल्ड फैशन स्टेटमेंट भी देते हैं। ओवर साइज फ्रेम से लेकर रेट्रो शेप तक सनग्लासेज में कई डिजाइन और विकल्प मौजूद हैं, जो हमें अपने चेहरे के आकार और पर्सनल स्टाइल के अनुकूल लेना चाहिए। कलरफुल लेंस और एंबेलिश्ड फ्रेम वाले सनग्लासेज भी हमारे समर वार्डरोब का अहम हिस्सा बन सकते हैं।

Advertisement

बेल्ट

belt
belt

बेल्ट का मतलब यह नहीं है कि आप इसे सिर्फ जींस या ट्राउजर पर टाइट करने के लिए ही लगाएं। बेल्ट को इन दिनों ड्रेस, कुर्ता और साड़ी पर भी लगाया जा रहा है, जो काफी बोल्ड और स्टाइलिश लुक देता है। लेकिन इसके लिए आपको नॉर्मल बेल्ट से अलग चौड़े बेल्ट लेने होंगे, जो काफी कीमत में बाजार में मिल जाएंगी। आपको अपने पास गोल्ड और सिल्वर दो तरह के बकल वाले बेल्ट रखने चाहिए, जिसे आप अपनी ड्रेस के रंग और स्टाइल को ध्यान में रखकर पहन सकती हैं।

स्टेटमेंट जूलरी

यदि गर्मियों के अपने कपड़ों को यदि आपको बोल्ड स्टेटमेंट देना है तो उसके लिए स्टेटमेंट जूलरी जरूरी है। आप चाहे तो चंकी इयररिंग्स, लेयर्ड नेक नेकलेस या स्टैक्ड ब्रेसलेट पहनकर स्टाइलिश स्टेटमेंट दे सकती हैं। खूबसूरत रंग और मोटिफ वाली स्टेटमेंट जूलरी गर्मियों में अच्छी लगती है। आप चाहे किसी पार्टी के लिए तैयार हो रही हों या दोस्तों के साथ ब्रंच पर जाना हो, स्टेटमेंट जूलरी आपके समर लुक को फिनिशिंग टच देने के लिए बहुत जरूरी है।

Advertisement

ब्रीदेबल सैंडल्स

Breathable Sandals
Breathable Sandals

तेज गर्मी में बंद जूते पहनना भला कहां अच्छा लगता है, ऐसे में जरूरत महसूस होती है ऐसे फुटवियर की जो हमारे पैरों को सांस लेने दें। हमें ऐसे स्टाइल के फुटवियर पहनना चाहिए, जिनमें स्ट्रैप्स और कट आउट्स हों ताकि हवा का आना-जाना बेहतर तरीके से हो सके और हमारे पैर ठंडा रहने के साथ ही कंफर्टेबल भी रहें। क्लासिक लेदर स्लाइड से ट्रेंडी एस्पैड्रिल्स तक, गर्मी के मौसम में फुटवियर के कई विकल्प और डिजाइन मौजूद हैं जो इस बात पर निर्भर करते हैं कि आप बीच पर घूमने जा रहे हैं या दोस्तों के साथ मस्ती करने।

लाइटवेट टोट बैग्स

खूब सारे स्पेस वाला टोट बैग गर्मी के मौसम में हर महिला की पहली जरूरत है। लेकिन आपको अपने लिए कैनवस या स्ट्रॉ जैसे लाइट वेट मटीरियल वाला टोट बैग लेना चाहिए, जो गर्मी के मौसम में स्टाइलिश दिखने के साथ ही कंफर्टेबल भी हो। किसी भी बैग में बड़ी जगह होना जरूरी है ताकि आप सनस्क्रीन से लेकर वॉटर बॉटल और स्टाइलिश सनग्लासेज भी उसमें आसानी से रख सकें। फिर चाहे आपको मार्केट जाना हो या किसी के घर, एक टोट बैग आपके समर लुक को परफेक्ट तरीके से पूरा करने के साथ ही आपकी जरूरत को भी पूरा करता है।

कोरियन हेयर एक्सेसरीज

बाजार में कई खूबसूरत कोरियन हेयर एक्सेसरीज उपलब्ध हैं, जो आपके बालों को खूबसूरत लुक दे सकते हैं। खासकर जब गर्मी के मौसम में बाल पसीने से भर के चिपचिपी हो जाते हैं तो लुक खराब हो जाता है। ऐसे में ये कोरियन हेयर एक्सेसरीज आपके लुक को इन्हैन्स करने के साथ ही लोगों का ध्यान आपके पसीने से भरे बालों से हटा ले जाते हैं। इस तरह के कोरियन हेयर एक्सेसरीज न सिर्फ आपको बाजार में मिल जाएंगे बल्कि आप इन्हें ऑनलाइन भी ऑर्डर कर सकती हैं।

निष्कर्ष

कहने का मतलब यह है कि भारत में यदि गर्मियां बहुत ज्यादा बढ़ जाती हैं तो हमें जरूरत है कि हम स्टाइलिश और फंक्शनल एक्सेसरीज अपने पास रखें, जो न सिर्फ हमारे स्टाइल को बढ़ाए बल्कि हमें तेज और तपती जलती गर्मी से भी राहत प्रदान करे। चौड़े हैट्स से लेकर लाइटवेट स्कार्फ और स्टेटमेंट सनग्लासेज जैसी एक्सेसरीज खरीद कर हम पूरी गॢमयों में खुद को कूल और फैशनेबल दिखा सकते हैं। तो फिर देर किस बात की, गर्मी के मौसम में घर के अंदर मत रहिए बल्कि अपने वॉर्डरोब को इन स्टाइलिश एक्सेसरीज की मदद से इन्हैन्स कीजिए।

Advertisement
Tags :
Advertisement