For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

लो बजट में पाएं इयररिंग्‍स के ये खूबसूरत डिजाइंस: Low Budget Earrings

इयररिंग न सिर्फ ट्रेडिशनल ड्रेस को आकर्षक बनाते हैं बल्कि वेस्‍टर्न ड्रेस के साथ भी ये परफेक्‍ट लगते हैं।
10:00 PM Apr 28, 2023 IST | Garima Shrivastava
लो बजट में पाएं इयररिंग्‍स के ये खूबसूरत डिजाइंस  low budget earrings
Advertisement

Low Budget Earrings: स्‍टाइलिंग की बात आती है तो सबसे पहले ध्‍यान ड्रेस की मैचिंग इयररिंग्‍स की ओर जाता है। किसी भी मेकअप या लुक को कंपलीट करने में इयररिंग अहम भूमिका निभाते हैं। इयररिंग न सिर्फ ट्रेडिशनल ड्रेस को आकर्षक बनाते हैं बल्कि वेस्‍टर्न ड्रेस के साथ भी ये परफेक्‍ट लगते हैं। मार्केट में कई वैरायटी और रेंज के इयररिंग उपलब्‍ध हैं लेकिन जो महिलाएं डेली बेसिस पर इयररिंग बदलने का शौक रखती हैं, वह लो बजट इयररिंग खरीदना पसंद करती हैं। जो देखने में स्‍मार्ट और कंफरटेबल तो हो हीं साथ ही उनके बजट में भी आएं। कॉलेज गोइंग गर्ल्‍स के पास भी इयररिंग का अच्‍छा खासा कलेक्‍शन होता है और वो भी कोशिश करती हैं कि कम बजट वाले इयररिंग का चुनाव करें। तो चलिए जानते हैं मार्केट ट्रेंड के अनुसार लो बजट इयररिंग के डिजाइंस के बारे में।

हूप इयररिंग्‍स

Low Budget Earrings
Hoop earrings

इस तरह के झुमके हर तरह के आउटफिट के साथ अच्‍छे लगते हैं, लेकिन इनमें भी कई तरह के डिजाइन आते हैं जो आपको कंफ्यूज कर सकते हैं। इयररिंग का चुनाव हमेशा फेस कट के अनुसार करना चाहिए। हूप इयररिंग या झुमके गोल चेहरे पर अच्‍छे लगते हैं। लेकिन लंबे चेहरे वाले भी अपनी फेस की हाइट कम करने के लिए इसका चुनाव कर सकते हैं। हूप इयररिंग आपको 100 से 500 रुपए तक की रेंज में मिल जाएंगे। इसकी क्‍वालिटी इसके रेट पर डिपेंड करती है लेकिन जो लोग अधिक इयररिंग्‍स खरीदने के शौकीन हैं वह कम रेंज का चुनाव कर सकते हैं।

टस्‍सल ड्रॉप इयररिंग्‍स

टस्‍सल ड्रॉप इयररिंग्‍स
Tassel Earrings

टस्‍सल ड्रॉप इयररिंग्‍स देखने में बेहद खूबसूरत और स्‍टाइलिश लगते हैं। ये किसी भी शॉर्ट ड्रेस या हैवी थाई हाई स्लिट कट ड्रेस के साथ कैरी किए जा सकते हैं। ये इयररिंग देखने में काफी हैवी लगते हैं, इसलिए इसके साथ माइल्‍ड या न्‍यूड मेकअप किया जाना चाहिए। ये वेलवेट ड्रेस के साथ भी खूब जंचते हैं। टस्‍सल इयररिंग्‍स शॉर्ट हाईट वाली लड़कियों पर भी भबते हैं क्‍योंकि इससे उनकी हाइट लंबी लगती है। ये इयररिंग्‍स आपको 250 से 500 तक की रेंज में मिल सकते हैं। आप अपनी च्‍वॉइस के अनुसार इसे खरीद सकते हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें | Weight Loss tips at home: वर्क फ्रॉम होम के दौरान करना है वेट लॉस तो अपनाएं यह टिप्स

स्‍टड इयररिंग्‍स

स्‍टड इयररिंग्‍स
Stud Earrings

ज्‍यादातर लोग डेली वेयर में स्‍टड इयररिंग्‍स पहनना पसंद करते हैं। इस तरह के इयररिंग्‍स को आप किसी भी फ्लेयर्ड ड्रेस के साथ कैरी कर सकते हैं। आपको बता दें कि यदि आपका चेहरा गोल है और आपको छोटे इयररिंग्‍स पहनना पसंद है तो आपके लिए ये परफेक्‍ट च्‍वॉइस हो सकते हैं। ये स्‍कूल और कॉलेज गोइंग गर्ल्‍स पर काफी जंचते हैं। यदि आप इस तरह के इयररिंग्‍स पहन रही हैं तो आपको अपने बालों के लिए ओपन हेयर स्‍टाइल से बचना चाहिए ताकि आपके इयररिंग्‍स दिख सकें। इन इयररिंग को खरीदने के लिए आपको 50 से 200 रुपए तक खर्च करना पड़ सकता है।

Advertisement

सिंपल पर्ल इयररिंग्‍स

सिंपल पर्ल इयररिंग्‍स
Beautiful pearl earrings

सिंपल पर्ल इयररिंग्‍स इनदिनों काफी चलन में है। ये किसी भी ट्रेडिशनल और वेस्‍टर्न ड्रेस के साथ पहने जा सकते हैं। पर्ल इयररिंग्स को सिल्‍वर या गोल्‍ड टेक्‍सचर के साथ बनवाया भी जा सकता है। पर्ल इयररिंग्‍स स्‍टड और डैग्‍लर्स किसी भी रूप में पहने जा सकते हैं। पर्ल के झुमके आपको स्‍टनिंग लुक दे सकते हैं। ये साड़ी के साथ भी बेहद खूबसूरत लगते हैं। यदि आपको पर्ल पहनने का शौक है तो आपको इसके लिए 200 से 500 रुपए तक खर्च करने होंगे। पर्ल अन्‍य इयररिंग्‍स की अपेक्षा थोड़ा कॉस्‍टली आता है।

कुंदन इयररिंग्‍स

कुंदन इयररिंग्‍स
Kundan Earrings

कुंदन इयररिंग्‍स को किसी पार्टी या फंक्‍शन में कैरी किया जा सकता है। ये अधिकतर ट्रेडिशनल ड्रेसेस के साथ अच्‍छे लगते हैं। कुंदन इयररिंग्‍स में कई तरह के डिजाइन और पैटर्न आते हैं तो ड्रेस के मैचिंग सिलेक्‍ट किए जा सकते हैं। आजकल कुंदन स्‍टड के साथ ड्रॉप डिजाइन भी काफी पसंद किया जा रहा है। ये इयररिंग्‍स आपको 300 से 600 रुपए की रेंज में मिल जाएंगे।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement