For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

ईद में शरारा के साथ बनाएं यह हेयर स्टाइल्स: Hair Style for Eid

02:00 PM Apr 08, 2024 IST | Swati Kumari
ईद में शरारा के साथ बनाएं यह हेयर स्टाइल्स  hair style for eid
Hair Style for Eid
Advertisement

Hair Style for Eid: ईद के मौके पर हर महिला सुंदर दिखना चाहती है। वह खुद को संवारने के लिए नई-नई चीजें ट्राई करना पसंद करती है। आपके लुक को परफेक्ट और स्टाइलिश बनाने के लिए ज्वेलरी और आउटफिट के अलावा सही हेयर स्टाइल होना भी काफी जरूरी होता है। क्योंकि, इससे आपका ओवर ऑल लुक एन्हांस होता है। ऐसे में ईद के मौके पर आप शरारा पहन रही हैं, तो आज हम आपके लिए कुछ ऐसे हेयर स्टाइल लेकर आए हैं, जिसे आप मिनटों में बनाकर खुद को तैयार कर सकती हैं।

Also read: हेल्दी और शाइनी हेयर पाने के लिए घर पर बनाएं 3 DIY प्रोटीन हेयर मास्क: DIY Hair Masks

Hair Style for Eid
Low Messy Bun

ईद के मौके के लिए मेसी बन हेयरस्टाइल बिल्कुल परफेक्ट रहेगा। इसे बनाना काफी आसान है। इसके लिए आपके बालों की लंबाई कंधे तक होनी चाहिए। तभी यह डिज़ाइन आप पर अच्छा लगेगा। आप अपने बालों को हेयर रोलर्स की मदद से वेवी लुक दें। फिर उसका लो बन बना ले। इसके बाद अब कुछ बालों को आगे से निकालकर कर्ल कर लें।

Advertisement

इस हेयर स्टाइल को बनाने के लिए सबसे पहले बालों को सुलझा लें और अच्छी तरह से कंघी करें। अपने बालों में हीट प्रोटेक्टेंट स्प्रे छिड़क दें। एक कर्लिंग आयरन लें और अपनी इच्छानुसार बालों को कर्ल करने के लिए रोलर्स का इस्तेमाल करें। ध्यान रखें कि एक बड़ा रोलर ढीले कर्ल बनाता है, जबकि छोटा रोलर छोटे कर्ल बनाता है। अब बालों की 1 इंच लंबाई लेकर रोलर के चारों ओर ऊपर से नीचे तक लपेटकर शुरू करें। आप रोलर को बालों की जड़ों के पास तक रोल करते हुए सिरों तक ले जाएं। अपने सभी बालों को कर्ल करने के बाद हेयर ब्रश से बालों को ब्रश करें। आप चाहें तोबालों को सेट करने के लिए हेयर स्प्रे अप्लाई करें।

फ्रंट फ्रेंच नॉट से आप अपने लुक को परफेक्ट बना सकती हैं। इस हेयर स्टाइल को बनाने के लिए आप सबसे पहले बालों में कंघी करें। फिर आगे से बालों का एक छोटा हिस्सा लेते हुए उसे दो भागों में लेकर चोटी बनाना शुरू करें। साथ ही में साइड में बालों की नॉट बनाती चलें। फिर बालों में फैंसी रबर लगाकर बाकी के बालों को बांध लें और खुला ही छोड़ दें। ये हेयर स्टाइल हर तरह के सूट के साथ ज्यादा अच्छे लगते है।

Advertisement

ईद में खुद को स्टाइलिश दिखाने के लिए आप अपने बालों को पोकर स्टेट लुक दे सकती हैं। इसे बनाने के लिए आपको सबसे पहले बालों में सीरम लगा लें और स्ट्रेटनर की मदद से अपने बालों को स्ट्रेट करना होगा। फिर बालों को सेंटर पार्टीशन दें। बता दें, ये हेयर स्टाइल हर आउटफिट के साथ फिट बैठती है।

Soft Curl Hair Style
Soft Curl Hair Style

अगर आपके बाल केवल गर्दन तक है, तो आप इस सिंपल और क्यूट हेयर स्टाइल को ट्राई कर सकती हैं। ईद के मौके पर इस हेयर स्टाइल को बनाने के लिए सबसे पहले आप अपने बालों को अच्छी तरह से कंघी करें। फिर अब एक सेक्शन छोड़कर बाकी बालों को फैंसी क्लिप की मदद से सिक्योर कर लें। अब हेयर कर्लर की मदद से बालों को हल्का कर्ल करें। फिर हेयर स्प्रे से उसे अच्छी तरह से सेट करें। आप चाहें तो आगे के सेक्शन से बाल लेकर पीछे फैंसी क्लिप से सेट कर सकते हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement