For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

मैट शेड से धूप में भी बनाए रखें अपनी चमक: Matte Shade Makeup

05:00 PM Apr 22, 2024 IST | Pinki
मैट शेड से धूप में भी बनाए रखें अपनी चमक  matte shade makeup
Matte Shade Makeup Products
Advertisement

Matte Shade Makeup: गर्मी के मौसम में ज्यादा चमक-दमक और ब्राइट कलर्स समझ नहीं आते हैं। इस मौसम में मैट शेड वाले ब्यूटी प्रोडक्ट अच्छे लगते हैं इसलिए इन दिनों इस्तेमाल करें मैट शेड वाले ब्यूटी प्रोडक्ट्स।

Also read : Beauty Products Tips: ब्यूटी प्रोडक्ट्स खरीदते समय इन बातों पर दें विशेष ध्यान

मैट लिपस्टिक

Matte Shade Makeup Products
Matte Shade Makeup Products

मैट लिपस्टिक आंखों को चुभते नहीं है बल्कि होंठों को खूबसूरत लुक देते हैं। इसलिए हम आपके लिए टॉप 5 मैट लिपस्टिक शेड लेकर आए हैं।

Advertisement

लक्मे प्लम पिक: प्लम शेड की यह मैट लिपस्टिक खूबसूरत है और फुल कवरेज देती है। इसकी कोई अपनी खुशबू नहीं है, इस वजह से इसे कोई भी लगा सकता है। यह लंबे समय तक होंठों पर लगी रहती है, जिसे डिस्काउंट के बाद आप 346 रुपये में खरीद सकते हैं।

मेबेलिन डिवाइन वाइन क्रीमी मैट लिपस्टिक: रेड और मरून कलर फैमिली की यह लिपस्टिक होंठों में लंबे समय तक नमी बनाए रखती है और मीडियम कवरेज प्रदान करती है। इसका वाइन शेड लगभग हर ड्रेस के साथ मैच कर जाएगा, जिसे आप डिस्काउंट के बाद 230 रुपये में खरीद सकते हैं।

Advertisement

ब्लू हेवन ब्रिक ब्यूटी लिपस्टिक: या पाउडर मैट लिपस्टिक बहुत खूबसूरत शेड में है और हर ड्रेस के साथ मैच कर जाएगी। यह लंबे समय तक चलती है और मीडियम कवरेज प्रदान करती है। इस क्रूएलिटी फ्री लिपस्टिक को आप डिस्काउंट के बाद 125 रुपये में ऑर्डर कर सकते हैं।

मैट नेलपॉलिश

मैट नेल पॉलिश न सिर्फ खूबसूरत दिखती है बल्कि आपके हाथों को क्लासी लुक भी देने में कामयाब रहती है।

Advertisement

सोफिया कलरबार नेल पॉलिश: कैल्शियम और बायोटीन से युक्त यह मैट नेल पॉलिश वीगन भी है। इसका शेड लाइट पर्पल जैसा है और यह लंबे समय तक नाखूनों पर लगी रहती है। आप इसे डिस्काउंट के बाद 191 रुपये में ले सकते हैं।

बोजी माईग्लैम नेल पॉलिश: क्रिमसन रेड जैसे शेड में यह मैट नेल इनेमल लंबे समय तक नाखूनों पर लगी रहती है। यह ओपैक कवरेज देती है और मैट शेड में परफेक्ट दिखती है। आप इसे डिस्काउंट के बाद 165 रुपये में खरीद सकते हैं।

लॉरियल ब्राउन मैट लिपस्टिक: ब्राउन शेड की यह लिपस्टिक फोटो को गहराई से नमी प्रदान करती है और खूबसूरत लुक देती है। इसमें हयालूरॉनिक एसिड के भी गुण हैं और यह लंबे समय तक चलती है। आप इसे डिस्काउंट के बाद 319 रुपये में ले सकते हैं।

ग्रे रेने नेल पॉलिश: यह नेल पॉलिश सील ग्रे कलर में है और स्मूद फिनिश देती है। यह लंब समय तक नाखून से निकलती नहीं है और 10 मिली के पैक में उपलब्ध है। यह पैराबेन फ्री है और आप इसे डिस्काउंट के बाद 140 रुपये में खरीद सकते हैं।

एमआई फैशन नेल पॉलिश: यह 4 नेल पॉलिश का पैक है, जिसमें एक नेल पॉलिश की मात्रा 9.9 मिली है। यह वीगन और क्रूअल्टी फ्री प्रोडक्ट है, जिसमें खतरनाक इंग्रेडिएंट्स का इस्तेमाल नहीं किया गया है। इसके 4 नेल पॉलिश की कीमत डिस्काउंट के बाद 413 रुपये है।

पर्पल जैकलइन यूएसए नेल पॉलिश: पर्पल शेड की यह मैट नेल पॉलिश एक स्ट्रोक में ही प्रीमियम फिनिश देती है। लगाने के बाद इसे सूखने में समय नहीं लगता है और यह क्रूअल्टी फ्री भी है। आप इसे डिस्काउंट के बाद 159 रुपये में ले सकते हैं।

मैट फाउंडेशन

Matte Shade Makeup Products
Matte Shade Makeup Products

मैट फाउंडेशन चेहरे को खूबसूरत लुक देता है और गहराई तक नमी प्रदान करता है। यह त्वचा पर से तेल को भी नियंत्रित करता है। आइए जानते हैं टॉप 5 मैट फाउंडेशन के बारे में।

नाइका मैट फाउंडेशन: तैलीय त्वचा वालों के लिए यह मैट फाउंडेशन धूल और बारीक कणों से बचाने के लिए बेस्ट है। इसका सैटिन मैट फिनिश खूबसूरत रंगत देता है और एंटी ऑक्सीडेंट गहराई से नमी प्रदान करता है। यह रोमछिद्रों के आकार को कम करता है। इसके 30 मिली पैक को डिस्काउंट के बाद 519 रुपये में खरीदा जा सकता है।

द डर्मा फाउंडेशन: 12 घंटे तक त्वचा पर लगा रहने वाला यह फाउंडेशन हयालूरॉनिक एसिड और 40 एसपीएफ के साथ उपलब्ध है। यह त्वचा पर से तेल को भी नियंत्रित करता है। हाई कवरेज देने वाले इस फाउंडेशन की कीमत डिस्काउंट के बाद 763 रुपये है।

रिवॉल्यूशन मैट फाउंडेशन: यह क्रीमी और मैट फाउंडेशन ऑयल फ्री है और लंबे समय तक त्वचा पर लगा रहता है। यह स्मज प्रूफ भी है और हर तरह की त्वचा पर इस्तेमाल के लिए सही है। इसे लगाने के बाद त्वचा को ड्यूई लुक मिलता है। इसकी कीमत डिस्काउंट के बाद 446 रुपये है।

शुगर फाउंडेशन स्टिक विद ब्रश: वाटर प्रूफ और मैट लुक में यह फाउंडेशन फुल कवरेज देता है और 12 घंटे तक चलता है। यह पैन स्टिक लुक में ब्रश के साथ आता है। यह एक क्रीमी फॉर्मूला है, जो क्रूअल्टी फ्री और वीगन है। इसके 7 ग्राम पैक की कीमत डिस्काउंट के बाद 628 रुपये है।

नाइका मैट फाउंडेशन: तैलीय त्वचा वालों के लिए यह मैट फाउंडेशन धूल और बारीक कणों से बचाने के लिए बेस्ट है। इसका सैटिन मैट फिनिश खूबसूरत रंगत देता है और एंटी ऑक्सीडेंट गहराई से नमी प्रदान करता है। यह रोमछिद्रों के आकार को कम करता है। इसके 30 मिली पैक को डिस्काउंट के बाद 519 रुपये में खरीदा जा सकता है।

मैट कम्पैक्ट पाउडर

गर्मी के मौसम में यदि त्वचा पर सनस्क्रीन ना लगाओ तो सूरज की किरणें विपरीत असर डाल सकती है। आपको इसी परेशानी से बचाने के लिए हम यहां टॉप 5 सनस्क्रीन की लिस्ट लेकर आए हैं-

एल 18 कम्पैक्ट: लंबे समय तक त्वचा को चमक प्रदान करने वाला यह कम्पैक्ट पाउडर 9 ग्राम के पैक में उपलब्ध है। यह मैट फिनिश देता है और कॉम्बिनेशन स्किन के लिए सही है। इसकी कीमत डिस्काउंट के बाद 107 रुपये है।

पिलग्रिम कम्पैक्ट पाउडर: यह कम्पैक्ट पाउडर हर तरह की त्वचा पर इस्तेमाल के लिए सही है। यह खुशबू रहित भी है और चेहरे पर से तेल को नियंत्रित भी करता है। इसके इस्तेमाल के बाद चेहरे पर प्राकृतिक चमक आती है। आप इसे 545 रुपये में ले सकते हैं।

बायोटिक कम्पैक्ट पाउडर: यह कम्पैक्ट पाउडर त्वचा की रंगत हल्की करता है, जिसमें मल्टी विटामिन, मिनरल और प्लांट बेस्ड टिंट हैं। इसमें एसपीएफ-15 भी है, जो त्वचा को सूरज की रोशनी से बचाता है। यह स्मज प्रूफ और मैट फिनिश फार्मूला के साथ है। यह ऑर्गैनिक, सिलिकन फ्री और क्रूअल्टी फ्री है, जिसके 8 ग्राम पैक की कीमत डिस्काउंट के बाद 108 रुपये है।

मैट लुक कम्पैक्ट पाउडर: कंसीलर के गुणों वाला यह कम्पैक्ट पाउडर एचडी फिनिश के साथ हाई कवरेज देता है। यह आसानी से त्वचा में मिल जाता है और हर तरह की त्वचा वालों के लिए सूटेबल भी है। इसके 20 ग्राम पैक की कीमत डिस्काउंट के बाद 245 रुपये है।

जस्ट हर्बस कम्पैक्ट पाउडर: त्वचा को मैट फिनिश और हाइड्रेट करने वाला यह कम्पैक्ट पाउडर एसपीएफ-15 के साथ मिल रहा है। इसका इस्तेमाल हर त्वचा वाले कर सकते हैं, जो खुशबू रहित भी है। इसके 9 ग्राम पैक की कीमत डिस्काउंट के बाद 407 रुपये है।

Advertisement
Tags :
Advertisement