For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

इन वीडियो को देखकर बनाएंगे मिक्स वेज, तो होटल से भी बढ़िया मिलेगा स्वाद: Mix Veg Recipe

04:00 PM May 30, 2023 IST | Abhilasha Saksena
इन वीडियो को देखकर बनाएंगे मिक्स वेज  तो होटल से भी बढ़िया मिलेगा स्वाद  mix veg recipe
Mix Veg Recipe
Advertisement

Mix Veg Recipe: सब्ज़ियां खाना सेहत के लिए बेहद जरूरी है लेकिन गाजर, बीन्स, कैप्सिकम जैसी सब्ज़ियां अधिकाँश लोग पसंद नहीं करते हैं। खासतौर पर बच्चे तो सब्ज़ियां खाने में बहुत नखरे दिखाते हैं। लेकिन, अगर आप उनको मिक्स वेजिटेबल की सब्ज़ी बनाकर देंगे तो वो बहुत चाव से खाएंगे। अगर आपका भी मिक्स वेजिटेबल बनाने का मन हो रहा हो तो आप एक बार ये 5 वीडियो जरूर देख लें।

Mix Veg Recipe

कुकिंग शूकिंग हिंदी का यह वीडियो देखकर आप एकदम रेस्टोरेंट स्टाइल की मिक्स वेजिटेबल की सब्जी बना सकते हैं। इन्होने सबसे पहले प्याज़ और टमाटर को पानी डालकर उबाला है और फिर उसको ठंडा करके पीस लिया है। एक कड़ाही में तेल डालकर पहले आलू और गाजर फ्राई की है। उसके बाद कैप्सिकम, बीन्स और मटर डालकर सबको अच्छे से पका लिया है फिर इसमें अदरक लहसुन, मसाले डालकर फ्राई किया है और फिर प्याज़, टमाटर का पेस्ट डालकर थोड़ी देर अच्छे से मिक्स करके पकाया है। लास्ट में एक पापड को सेककर इस सब्ज़ी में मिक्स कर दिया है जिससे इसका स्वाद बहुत बढ़ गया है। उनके इस वीडियो को 8. 3 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं।

आसान तरीके से मिक्स वेजिटेबल की सब्ज़ी बनाना चाहते हैं तो आप सोनिआ बर्तन के इस वीडियो की मदद ले सकते हैं। सबसे पहले तेल में आलू को हल्का फ्राई करना है फिर इसमें बीन्स और गाजर डालकर फ्राई करना है। इसके बाद गोभी और पनीर डालना है। एक अलग कड़ाही में प्याज और टमाटर प्यूरी डालना है। मसाले डालकर अच्छे से मिक्स करना है फिर इसमें मटर डालकर पकाना है और उसके बाद ये फ्राई की हुई सब्ज़ियां डालना है। उनके इस वीडियो को 3 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं।

Advertisement

कुकिंग विथ शेफ अशोक ने भी बहुत ही आसान तरीके से मिक्स वेजिटेबल बनाना सिखाई है। इन्होने पहले आलू, गाजर को फ्राई किया है फिर बीन्स, गोभी और मटर को फ्राई करना है। बिलकुल गलाना नहीं है, थोड़ा क्रिस्पी रखना है अब इन सब्ज़ियों में अमचूर, लाल मिर्च डालकर मिलाना है। ग्रेवी में प्याज़ , टमाटर के अलावा काजू का पेस्ट भी इस्तेमाल किया है। लास्ट में थोड़ी क्रीम भी डाली है। उनके इस वीडियो को 1. 5 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं।

मिक्स वेजिटेबल बनाने के लिए आप योर फ़ूड लैब का यह वीडियो देख सकते हैं। इन्होने लहसुन, अदरक और हरी मिर्च को कूटकर इस्तेमाल किया है और प्याज़ और टमाटर को काटकर डाला है। पहले सब्ज़ियां फ्राई करने की जगह सभी सब्ज़ियों को सीधे मसाले में डाला है। 20 मिनट तक पकाना है फिर इसमें कसूरी मैथी, गरम मसाला और नीम्बू डालकर 5 मिनट और पकाना है। उनके इस वीडियो को 675 हज़ार व्यूज मिल चुके हैं।

Advertisement

सुनीता अग्रवाल ने भी अपने वीडियो में बहुत ही आसानी से एकदम रेस्टोरेंट स्टाइल की मिक्स वेजिटेबल बनानी सिखाई है। इन्होने पहले प्याज़ और कटे हुए टमाटर से अच्छा मसाला तैयार किया है और फिर उसमें सभी सब्ज़ियां डालकर अच्छे से पकाया है। बीच-बीच में सब्ज़ियों को दबाकर देखते रहना है। जब सभी सब्ज़ियां अच्छे से गल जाएँ तो गरम मसाला डालकर सर्व करना है। उनके इस वीडियो को 2.8 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement