For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

मशरूम मसाला बनाने के लिए बेस्ट हैं ये वीडियो: Mushroom Masala

04:00 PM May 28, 2023 IST | Abhilasha Saksena
मशरूम मसाला बनाने के लिए बेस्ट हैं ये वीडियो  mushroom masala
Mushroom Masala
Advertisement

Mushroom Masala: कई बार हर दिन एक ही जैसी सब्ज़ी खाते खाते बोरियत होने लगती है और लगता है कुछ और स्पेशल खाने में बनाया जाए।  ऐसे में आप मशरुम मसाला बना सकते हैं। प्रोटीन से रिच मशरुम की यह सब्ज़ी सेहत के लिए तो अच्छी होती ही है स्वाद में भी बहुत टेस्टी लगती है। बच्चों को तो मशरुम की सब्ज़ी बहुत पसंद आती है। लेकिन, परफेक्ट मशरुम मसाला बनाना थोड़ा मुश्किल होता है।  अगर आपको भी मशरुम मसाला बनाने में दिक्कत आ रही हो, तो आप इन 5 वीडियो की मदद ले सकते हैं।  इन्हें देखने के बाद आप एकदम रेस्टोरेंट जैसा मशरुम मसाला बना सकते हैं।

अगर आप मशरुम मसाला बनाने का सोच रहे हैं तो फिर पहले निशा मधुलिका का यह वीडियो जरूर देख लें। इन्होने बहुत ही आसान तरीके से यह सब्ज़ी बनानी सिखाई है। सबसे पहले मशरुम को खूब अच्छे से धोकर पौंछ लेना है, फिर इसको काट लेना है। एक कड़ाही में तेल डालकर हल्दी, धनिया पाउडर, कसूरी मैथी डालना है और फिर इसमें टमाटर और काजू का पेस्ट डालकर मसाले को अच्छे से फ्राई करना है और फिर इसमें थोड़ी घर की मलाई डालना है। फिर मशरुम डालकर पकने दीजिये सब्ज़ी को ख़ास टेस्ट देने के लिए इसमें थोड़ा सा मैगी मसाला डाल दीजिये। उनके इस वीडियो को 3 . 1 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं।

सोनिआ बर्तन ने बिलकुल अलग तरीके से मशरुम मसाला बनाना सिखाया है।  सबसे पहले मशरुम को काटकर उसमें लालमिर्च और कालीमिर्च डालकर फ्राई कर लें। ज्यादा फ्राई नहीं करना है।  प्याज़ , टमाटर और काजू को फ्राई करने के बाद ठंडा करके पीस लेना है।  बाद में इसमें मसाले डालकर मशरुम को मिक्स कर देना है और ग्रेवी को थोड़ी देर पकाना है।  फिर कसूरी मैथी, गरम मसाला और क्रीम डालकर सर्वे करना है। उनके इस वीडियो को अभी तक 1. 3 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं ।

Advertisement

मशरुम मसाला करी बनाने के लिए शान ए देल्ही का यह वीडियो आपके बहुत काम आने वाला है।  इन्होने मशरुम को थोड़ी देर पानी में भिगाकर रखा है।  इसमें काली मिर्च, हल्दी और दही डालकर कुछ देर के लिए रख देना है।  मसाले के लिए कटे हुए प्याज़  और टमाटर का उपयोग किया है। फिर इसमें थोड़ा बटर भी डाला है फिर इसमें मशरुम डालकर थोड़ा काजू पाउडर डाला है और फिर पानी डालकर 5 मिनट तक पकाना है। उनके इस वीडियो को 3.2 मिलियन लोग देख चुके हैं।

ज़ेक रेसिपी का यह वीडियो देखकर आप एकदम रेस्टोरेंट स्टाइल का मशरुम मसाला बना सकते हैं।  इन्होने कटे हुए प्याज और टमाटर प्यूरी से मसाला तैयार किया है।  फिर इसमें मशरुम डालकर पकाया है और थोड़ा काजू पाउडर दाल है। लास्ट में कसूरी मैथी डाला है।  उनके इस वीडियो को 13 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं।

Advertisement

अगर आप जल्दी में सुपर टेस्टी मशरुम बनाना चाहते हैं तो फिर कबिता किचन का यह वीडियो आपके लिए बेस्ट है।  इन्होने कुकर में मशरुम मसाला बनाना सिखाया है।  अदरक, लहसुन और हरा धनिया डालकर कूट लिया है। मसाले के लिए 3 प्याज़ और 2 टमाटर का इस्तेमाल किया है।  मसाले में मशरुम डालकर कुकर में 1 सीटी लगाना है और फिर कुकर का प्रेशर अपने आप निकलने दें। लास्ट में थोड़ा सा बटर डाल दें।  बस तैयार हो गया मशरुम मसाला।  उनके इस वीडियो को 403 हज़ार व्यूज मिल चुके हैं।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement