For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

प्री-वेडिंग स्किन केयर के लिए अपनाएं ये 7 अल्‍टीमेट ट्रीटमेंट: Pre Wedding Skin

अपनी शादी के दिन हर कोई बेस्ट दिखना चाहता है. इसके लिए महीनों पहले ही तैयारी शुरू कर दी जाती हैं. कुछ प्री-वेडिंग स्किन केयर ट्रीटमेंट्स से वेडिंग से पहले आप अपनी स्किन को ग्लोइंग और शाइनी बना सकते हैं.
08:30 PM May 10, 2023 IST | Monika Agarwal
प्री वेडिंग स्किन केयर के लिए अपनाएं ये 7 अल्‍टीमेट ट्रीटमेंट  pre wedding skin
Pre Wedding Skin Care
Advertisement

Pre Wedding Skin: इसमें कोई सीक्रेट नहीं है कि वेडिंग यानि शादी हर किसी के लिए लाइफ का सबसे बड़ा और बेस्ट डे होता है. ऐसे में, हर कोई इस स्पेशल दिन सबसे अच्छा दिखना चाहता है. इसके लिए वेडिंग से कई दिन पहले ही इसकी तैयारी शुरू कर दी जाती है. प्री-वेडिंग ग्रूमिंग ट्रीटमेंट से नेचुरल ग्लो बढ़ता है और इससे खुद का बेस्ट वर्जन बाहर निकालने में मदद मिलती है. कुछ प्री-वेडिंग स्किन केयर रूटीन से आप अपनी स्किन को शाइनी और ग्लोइंग बना सकते हैं. लेकिन, कुछ ट्रीटमेंटस आपकी स्किन में एक्स्ट्रा ग्लो ला सकते हैं. आइए जानते हैं कुछ बेहतरीन प्री-वेडिंग Skin Care ट्रीटमेंट्स के बारे में.

7 बेहतरीन प्री-वेडिंग स्किन केयर ट्रीटमेंट्स

Pre Wedding Skin
Anushka Skin Care

स्किन केयर हर किसी के लिए जरूरी है और शादी से पहले तो यह और भी ज्यादा आवश्यक है. अगर वेडिंग से पहले आपकी स्किन सही से तैयार नहीं होती है तो मेकअप से नेचुरल ग्लो आने में मुश्किल हो सकती है. ऐसे में, 7 बेहतरीन प्री-वेडिंग स्किन केयर ट्रीटमेंट्स इस प्रकार हैं:

स्किन लाइटिंग ट्रीटमेंट

skin care

इस ट्रीटमेंट से स्किन में मेलेनिन के डेपोजिशन को लेजर, क्रीम और सीरम की मदद से कम किया जा सकता है. इससे डार्क स्पॉट्स को कम किया जा सकता है और डेड स्किन सेल्स को रिमूव किया जा सकता है.

Advertisement

फिलर ट्रीटमेंट- 

skin treatment

इस ट्रीटमेंट से झुर्रियां, डार्क सर्कल्स और फाइन लाइन्स के इलाज के लिए डर्मल फिलर्स को स्किन में इंजेक्ट किया जा सकता है. इससे गालों और होंठों के वॉल्यूम को भी बढ़ाया जा सकता है.

मेडिफेशियल-

 यह ट्रीटमेंट एक मेडिकल ग्रेड फेशियल है, जिसे डर्मेटोलॉजिस्ट के सुपरविजन में किया जाता है. इसमें स्किन फ्रेंडली इंग्रेडिएंट्स का इस्तेमाल किया जाता है. फाइन लाइन्स और झुर्रियों को रिमूव करने के साथ ही क्लॉग्ड पोर्स और एक्ने को दूर करने में भी यह सहायक है.

Advertisement

बोटॉक्स ट्रीटमेंट

botox
Close up of beautician hands in gloves injecting female lips with botox. Calm woman is lying with closed eyes

बोटॉक्स ट्रीटमेंट हमारे चेहरे के मसल्स को रिलेक्स करने का काम करता है जिससे फाइन लाइंस और झुर्रियां कम होती है. इससे स्किन स्मूथ और यंग बनती है.

स्किन रेजुवेनशन ट्रीटमेंट

वेडिंग से पहले यह ट्रीटमेंट कोलेजन के प्रोडक्शन को स्टिमुलेशन करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है. यह ट्रीटमेंट डार्क स्पॉट्स को रिमूव करके त्वचा को सन डैमेज से बचाता है।

Advertisement

माइक्रोपिगमेंटेशन ट्रीटमेंट

माइक्रोपिगमेंटेशन ट्रीटमेंट आइब्रो को सही शेप देने के लिए अपनाने वाली सर्विस है. इससे होंठों को परमानेंट कलर देने में भी इस्तेमाल किया जाता है.

केमिकल पीलिंग ट्रीटमेंट-

skin lightening
Patient getting laser mole removal. skin moles treatment.

यह वो तकनीक है जिसमें केमिकल सोलूशन का इस्तेमाल किया जाता है जिससे स्किन की अपीयरेंस सुधरती है. इससे स्किन हाइड्रेट रहती है, एक्ने और डेड स्किन रिमूव होती है.

Advertisement
Tags :
Advertisement