For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

रोमांटिक डेट के लिए दिल्ली में ढूंढ रहे हैं जगह तो यहां देखें लिस्ट, यहां फिजाओं में बहता है इश्क: Romantic Date Places

अगर आप भी किसी से प्यार करते हैं और दिल्ली में कोई ऐसी जगह तलाश रहे हैं, जहां आप अपनी लेडी लव के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड कर सकें तो इसमें हम आपकी मदद कर सकते हैं।
03:30 PM Sep 27, 2023 IST | Ankita Sharma
रोमांटिक डेट के लिए दिल्ली में ढूंढ रहे हैं जगह तो यहां देखें लिस्ट  यहां फिजाओं में बहता है इश्क  romantic date places
World Rabies Day
Advertisement

Romantic Date Places: अगर आप भी किसी से प्यार करते हैं और दिल्ली में कोई ऐसी जगह तलाश रहे हैं, जहां आप अपनी लेडी लव के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड कर सकें तो इसमें हम आपकी मदद कर सकते हैं। ये रोमांटिक जगहें प्रेमियों के लिए किसी 'परफेक्ट डेटिंग प्लेस' से कम नहीं हैं। शोर शराबे और लोगों की नजरों से दूर ये जगहें आपके लिए यादगार बन सकती हैं। तो चलिए जान लेते हैं दिल्ली की सबसे रोमांटिक जगहें कौन सी हैं।

महरौली आर्कियोलॉजिकल पार्क

Romantic Date Places
If you want a picture-perfect feeling on a romantic date, then Mehrauli Archaeological Park is a great place.

रोमांटिक डेट पर पिक्चर वाली फीलिंग चाहिए तो फिर महरौली आर्कियोलॉजिकल पार्क एक शानदार जगह है। आपने इस जगह को कई फिल्मों में देखा होगा। यह कुतुबमीनार से मात्र कुछ ही मिनटों की दूर पर स्थित है। यह पार्क न सिर्फ डेट के लिए अच्छी जगह है, बल्कि इसका ऐतिहासिक महत्व भी है। यहां दर्जनों ऐतिहासिक संरचनाएं हैं, जिन्हें देखना अद्भुत अनुभव होगा। यहां आप ढेर सारी ​फोटोज भी ले सकते हैं। यह पार्क करीब 200 एकड़ में फैला है। ऐसे में आपको यहां अपना स्पेस आसानी से मिल पाएगा। यहां कैफेटेरिया भी है, जहां जाकर आप कॉफी और स्नैक्स एंजॉय कर सकते हैं। एक परफेक्ट डेट के लिए जो कुछ भी चाहिए वो सब आपको इस जगह मिल जाएगा।

डियर पार्क, हौज खास विलेज  

अगर आप एक परफेक्ट डेट प्लान कर रहे हैं तो हौज खास विलेज स्थित डियर पार्क आपके लिए बेस्ट प्लेस है।
If you are planning a perfect date then Deer Park located in Hauz Khas Village is the best place for you.

अगर आप एक परफेक्ट डेट प्लान कर रहे हैं तो हौज खास विलेज स्थित डियर पार्क आपके लिए बेस्ट प्लेस है। यह गार्डन किसी फिल्मी सेट सा आपको नजर आएगा। बड़ी सी झील और उसमें तैरती बतखें, शानदार गार्डन, फूलों से सजी क्यारियां और अनगिनत हिरण व खरगोश। यकीन मानिए डेट के लिए यह दिल्ली की सबसे रोमांटिक जगह है। इस माहौल में आप घंटों अपनी पार्टनर का हाथ पकड़कर बैठ सकते हैं। खास बात यह है कि यहां पहुंचना भी काफी आसान है। यहां नजदीक में दो मेट्रो स्टेशन हैं, हौज खास मेट्रो स्टेशन और साकेत मेट्रो स्टेशन।

Advertisement

​गार्डन ऑफ फाइव सेंसेज, सैदुलाजाब

भागदौड़ भरी लाइफ में अपनी पार्टनर के साथ सुकून के कुछ पल बिताना चाहते हैं तो चले आइए गार्डन ऑफ फाइव सेंसेज, सैदुलाजाब।
If you want to spend some moments of peace with your partner in the busy life, then come to Garden of Five Senses, Saidulajab.

भागदौड़ भरी लाइफ में अपनी पार्टनर के साथ सुकून के कुछ पल बिताना चाहते हैं तो चले आइए गार्डन ऑफ फाइव सेंसेज, सैदुलाजाब। साकेत के पास बना यह पार्क बेस्ट कपल पार्क में से एक है। यहां आपको अलग-अलग थीम पर बने गार्डन एक साथ देखने को मिलेंगे, जिनमें मुगल  गार्डन, वाटर लिली पूल, हर्ब पार्क, बैंबू कोर्ट, सोलर एनर्जी पार्क खास हैं। यहां आपको खाने पीने की भी कोई प्रॉब्लम नहीं होगी, क्योंकि यहां कई रेस्टोरेंट्स भी हैं। यह गार्डन दिल्ली सिटी सेंटर से करीब 30 किलोमीटर दूर स्थित है। यहां का सबसे नजदीकी मेट्रो स्टेशन है साकेत।

लोधी गार्डन, खान मार्केट

अपनी पार्टनर के साथ शानदार इमारतों के बीच चहलकदमी का शौक रखते हैं तो खान मार्केट स्थित लोधी गार्डन आपके लिए अच्छा ऑप्शन है।
If you are fond of strolling among magnificent buildings with your partner, then Lodhi Garden is a good option for you.

अपनी पार्टनर के साथ शानदार इमारतों के बीच चहलकदमी का शौक रखते हैं तो खान मार्केट स्थित लोधी गार्डन आपके लिए अच्छा ऑप्शन है। खूबसूरत बगीचा और भव्य इमारतों से घिरा यह गार्डन कपल्स के लिए परफेक्ट है। यहां आपको दिल्ली का मशहूर स्ट्रीट फूड भी आसानी से मिल जाएगा। लोधी गार्डन दिल्ली सिटी सेंटर से करीब 15 किलोमीटर की दूरी पर है। यहां मेट्रो से आसानी से पहुंचा जा सकता है। यहां का सबसे नजदीकी मेट्रो स्टेशन है जोर बाग।

Advertisement

​रिज रोड, नॉर्थ कैंपस

रिज रोड नॉर्थ कैंपस एक ऐसी जगह है जो आपका मन मोह लेगी।
Ridge Road North Campus is a place that will fascinate you.

रिज रोड नॉर्थ कैंपस एक ऐसी जगह है जो आपका मन मोह लेगी। अपनी पार्टनर के साथ यहां की खूबसूरती को निहारते हुए वॉक करना सच में सुकून भरा होगा। दिल्ली के प्रदूषण, भीड़ और शोर से दूर आप यहां एक रोमांटिक डेट प्लान कर सकते हैं। यहां कई स्मारक भी हैं, जहां आप जा सकते हैं। रिज रोड पहुंचने के लिए सबसे नजदीकी मेट्रो स्टेशन विश्वविद्यालय स्टेशन है। इस मेट्रो स्टेशन से मात्र 6 मिनट की दूरी पर यह शानदार जगह है।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement