For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

सारा अली खान हैं घूमने की काफी शौक़ीन, आप भी इन जगहों पर जरूर जाएं: Sara Travel Diaries

04:04 PM May 25, 2023 IST | Shikha Trivedi
सारा अली खान हैं घूमने की काफी शौक़ीन  आप भी इन जगहों पर जरूर जाएं  sara travel diaries
Sara Travel Diaries
Advertisement

Sara Travel Diaries: एक्ट्रेस सारा अली खान बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेसेस में से एक हैं। सारा अली खान न केवल अपनी फिल्मों के लिए बल्कि अपनी शानदार ट्रिप्स के लिए भी जानी जाती हैं। एक्ट्रेस को नई-नई जगहों पर घूमने का बेहद शौक है। हाल ही में सारा अली का बाबा भोलेनाथ के दर्शन करने के लिए केदारनाथ पहुंचीं थी। साथ ही उन्होंने कुछ दिलचस्प तस्वीरें अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर शेयर की थी। वहीं बात करें सारा अली खान के ट्रिप्स की, तो वो आए दिन कहीं न कहीं घूमती नजर आ जाती हैं। आइए जानते हैं एक्ट्रेस किन-किन जगहों की यात्रा कर चुकीं हैं और आप भी उन जगहों पर जरूर जाएं।

वाराणसी

वाराणसी भारत के उत्तर प्रदेश में स्थित एक प्रमुख और प्राचीन शहर में से एक है। जिसे काशी या बनारस के नाम से भी जाना जाता है। वाराणसी के घाट गंगा नदी के तट पर स्थित हैं और पर्यटक और श्रद्धालु यहां पवित्र नदी में स्नान करने और पूजा-अर्चना करने आते हैं। इस खूबसूरत नगरी में सारा अली खान खूबसूरत रिपोर्ट करती नजर आईं थी, जिसका वीडियो उन्होंने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर किया था।

केदारनाथ

भारत के उत्तराखंड राज्य में स्थित केदारनाथ की एक अलग ही बात है। केदारनाथ धाम हिंदू धर्म के महत्वपूर्ण तीर्थ स्थलों में से एक माना जाता है और यह चार धामों में से एक है। केदारनाथ मंदिर हिमालय की चोटियों के बीच स्थित है। भगवान शिव की इस नगरी में अक्सर सारा आती रहती हैं। हाल ही में एक्ट्रेस बाबा के दर्शन करने केदारनाथ पहुंची थीं। जिसकी तस्वीरें उन्होंने शेयर की हैं।

Advertisement

 ऋषिकेश

ऋषिकेश गंगा नदी के तट पर स्थित है और पवित्र गंगा नदी के उत्तरी किनारे पर स्थित होने के कारण इसे "देव भूमि" के रूप में भी जाना जाता है। ऋषिकेश योग और आध्यात्मिक प्रशिक्षण के लिए अपने वैश्विक दृष्टिकोण के लिए प्रसिद्ध है। यहां आप योग, प्राणायाम, ध्यान और आध्यात्मिक ज्ञान सीख सकते हैं। अगर आप घूमने का प्लान कर रहे हैं तो ऋषिकेश सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है।

राजस्थान

अगर आप ऐतिहासिक जगहों और राजा महाराजाओं की कहानियों में रुचि रखते हैं तो आप राजस्थान की सैर कर सकते हैं। यह उत्तर-पश्चिमी भाग में स्थित एक राज्य है। यह भूमिगत विरासत, महाराजा की भावनाओं, विभिन्न संस्कृतियों और प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों के लिए प्रसिद्ध है। राजस्थान अपने ऐतिहासिक महलों, बगीचों, पुरातात्विक स्थलों, विपुल त्योहारों, रंगीन लोक संस्कृति और विदेशी वन्य जीवन के लिए जाना जाता है। सारा अक्सर अपने परिवार के साथ इस खूबसूरत जगह पर जाती रहती हैं।

Advertisement

केरल

अगर आपको प्रकृति से लगाव है तो आप केरल घूमने जा सकते हैं। केरल भारत के दक्षिण-पश्चिमी तट पर स्थित एक राज्य है। केरल प्राकृतिक रूप से सुंदर है और घने जंगलों, पहाड़ियों, नदियों, तटीय क्षेत्रों और अद्भुत जलधाराओं से भरा हुआ है। यह आयुर्वेद चिकित्सा का प्रमुख केंद्र है। पर्यटक और स्वास्थ्य संगठन यहां आयुर्वेदिक उपचार, ध्यान, योग, मसाज और औषधियों का लाभ लेने आते हैं। सारा अली खान ने भी यहां के खूबसूरत सफर का भी आनंद लिया है।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement