For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

बड़े पर्दे पर जल्द नजर आएगी इंडियन नेवी की साहसिक कहानी, फरहान अख्तर बनायेंगे फिल्म: Operation Trident Movie Announcement

03:34 PM Apr 25, 2024 IST | Sudhanshu Tiwari
बड़े पर्दे पर जल्द नजर आएगी इंडियन नेवी की साहसिक कहानी  फरहान अख्तर बनायेंगे फिल्म  operation trident movie announcement
Operation Trident Movie Announcement
Advertisement

Operation Trident Movie Announcement : भारतीय सेना पर बॉलीवुड में कई फिल्में बनी हैं, जिनमें लगभग सभी फिल्मों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। 'बॉर्डर ', 'रुस्तम', 'उरी' जैसी फिल्मों को फैंस ने अपना भरपूर प्यार दिया था। अब इसी कड़ी में भारतीय जल सेना की वीरता पर आधारित एक और मूवी बड़े पर्दे पर जल्द रिलीज़ होने वाली है। आपको बता दें कि यह फिल्म अभिनेता, निर्देशक और प्रोड्यूसर फरहान खान अपने प्रोडक्शन हॉउस के बैनर तले बनायेंगे। हालांकि फिल्म के हीरो और हीरोइन का नाम अभी फाइनल नहीं हुआ है। जबकि फिल्म का टाइटल फिल्म के मेकर्स द्वारा सोशल मीडिया पर जारी कर दिया गया है। इस फिल्म में भारतीय नेवी की वो कहानी दिखाई जाएगी जिसमें भारतीय जल सेना ने पाकिस्तान की जल सेना को बुरी तरह से पराजित कर दिया गया था।

Also read : देशभक्ति के नाम भारतीय सेना के ये 10 वचन

'ऑपरेशन ट्राइडेंट' फिल्म

भारतीय जल सेना पर आधारित फरहान अख्तर के प्रोडक्शन हाउस द्वारा बनाई जा रही फिल्म का नाम 'ऑपरेशन ट्राईडेंट' रखा गया है। मूवी भारत और पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के बीच हुए 1971 के युद्ध में भारतीय नेवी द्वारा किये गए उस हमले को दिखाया जायेगा, जिसने पाकिस्तानी सेना की नींव हिला दी थी। इसी हमले के बाद 1971 के युद्ध में पाकिस्तान की हार निश्चित हो गई थी। फिल्म मेकर्स को उम्मीद है कि दर्शक जब इस फिल्म को बड़े पर्दे पर देखेंगे तो सालों तक भारतीय नेवी के उस साहस को अपनी यादों में संजोकर रखेंगे। आपको बता दें कि इस फिल्म की घोषणा दिल्ली स्थित नौसेना भवन में भारतीय नेवी के एडमिरल आर हरि कुमार की मौजूदगी में हुई। अगर 'ऑपरेशन ट्राइडेंट' फिल्म की बात करें तो फिल्म के प्रोड्यूसर रितेश सिधवानी, कासिम जगमगिया, विशाल रामचंदानी, अभिनव शुक्ला और प्रियंका बेलोरकर हैं। जबकि फिल्म में कौन कौन से स्टार कास्ट होंगे इसकी घोषणा बाद में की जायेगी। फिल्म मेकर्स के अनुसार 'ऑपरेशन ट्राइडेंट' मूवी के बारे में बाक़ी जानकारी जल्द ही दी जायेगी।

Advertisement

कराची बंदरगाह पर किया था हमला

भारत ने पाकिस्तान से छिड़े युद्ध के दौरान 4 और 5 दिसंबर की रात 'ऑपरेशन ट्राइडेंट' नाम से एक ऑपरेशन चलाकर पाकिस्तान के कराची में स्थित सबसे मजबूत बंदरगाह को तबाह कर दिया था। जिससे पकिस्तान बेहद कमजोर पड़ गया था और भारत ने उसे आसानी से 1971 के युद्ध में पटखनी दे दी थी। इसी ऑपरेशन की सफलता के जश्न को मनाने के लिए भारतीय सेना हर साल 4 दिसंबर को 'भारतीय नौसेना दिवस' मनाती है।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement