For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

अपने बाथरूम को ऐसे दें शानदार लुक, ये एलीमेंट्स करेंगे कमाल: Bathroom Decor Ideas

आजकल बाथरूम की स्टाइलिंग का भी खास ट्रेंड आ गया है। अब वक्त है आप इसके लिए कुछ नए और ट्रेंडिंग एलीमेंट्स को चुने।
08:30 PM Oct 07, 2023 IST | Renuka Goswami
अपने बाथरूम को ऐसे दें शानदार लुक  ये एलीमेंट्स करेंगे कमाल  bathroom decor ideas
Bathroom Decor Ideas
Advertisement

Bathroom Decor Ideas: घर का बाथरूम एक ऐसी जगह होती है जहां हम खुद को थोड़ा पैंपर करते हैं और अपना काफी समय बिताते हैं। अपनी स्किन केयर रूटीन से लेकर अपने शावर टाइम तक, हम काफी खास वक्त बाथरूम में बिताते हैं। ऐसे में क्या ख्याल है अगर आपका अपना बाथरूम भी काफी ग्रैंड दिखे? वैसे भी मिरर सेल्फीज के इस ज़माने में आपके बाथरूम को आप अपने इंस्टाग्राम पर भी तो फीचर करते होंगे। आइए जानते हैं कुछ आसान डेकोर हेक्स, जिनसे आपका बाथरूम काफी शानदार दिखेगा।

छोटे-छोटे एलीमेंट्स ऐड कर घर के बाथरूम को दें लग्जरी लुक: Trendy Bathroom Decor Ideas

बाथरूम लाइटिंग

अगर आप अपने बाथरूम को शानदार लुक देना चाहते हैं तो आपको लाइटिंग एक्सेसरीज का खास ख्याल रखना होगा। जैन ज़ी टच के लिए आप बाथरूम में क्रिस्टल झूमर, एलईडी स्ट्रिप्स और रॉयल लाइटेड स्विच्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। ये आपके बाथरूम को एक जादुई एंबियंस के साथ पूरी तरह से बदल कर रख देगा। बाथरूम मे मिरर के पीछे वाली लाइटिंग एलिमेंट से भी आप अपने बाथरूम को काफी खास लुक दे सकते हैं।

शानदार फिटिंग्स का चुनाव

आपके बाथरूम की हर वॉटर फिटिंग एक डिजाइनिंग एलिमेंट हो सकती है, ऐसे में अपने बाथरूम में आपको शावर हेड से लेकर टेप्स तक सब कुछ सोच समझकर सिलेक्ट करना चाहिए। ये आपके बाथरूम के लुक को शानदार और जानदार बना देगा। इस फिटिंग से आपके बाथरूम की रंगत और रौनक दोनो बदल जाएगी।

Advertisement

बाथरूम एक्सेसरीज

आप अपने बाथरूम में किस तरह की एक्सेसरीज इस्तेमाल करते हैं, ये आपके बाथरूम के लुक को बेहतर बनाएगा। स्टाइलिश सोप डिस्पेंसर्स, टॉवल हैंगर्स और ऐसी ही स्टाइलिश एक्सेसरीज से आपका बाथरूम भी बेहद कूल और स्टाइलिश लगेगा।

कलर पेलेट

पहले के वक्त में लोग अपने बाथरूम में कलर पैलेट का ज्यादा ख्याल नही रखते थे, पर अब वक्त बदल गया है। अब अगर आप अपने बाथरूम को एक रॉयल लुक देना चाहते हैं तो आपको खास तौर पर अपने बाथरूम में कलर और कंट्रास्ट का ख्याल रखना होगा।

Advertisement

रॉयल लुक टाइल्स

अपने बाथरूम के कलर पैलेट के हिसाब से ही रॉयल लुक वाली टाइल्स का भी चुनाव करें। आपके बाथरूम की वॉल्स से लेकर फ्लोरिंग तक, सब जगह आप रॉयल लुक वाली टाइल्स की मदद ले सकते हैं। इनके इस्तेमाल से न सिर्फ आपका बाथरूम रॉयल लगेगा बल्कि साथ ही आपका मन भी इस बाथरूम को बेहद पसंद करेगा। इन रॉयल लुक टाइल्स को भी आपको अच्छे से स्लेक्ट करना होगा।

वैनिटी एंड स्टोरेज

आप अपने बाथरूम में सामान कैसे स्टोर करना पसंद करेंगे? इसके लिए आप स्टाइलिश वैनिटी एंड स्टोरेज को चुन सकते हैं। इससे आपका बाथरूम वेल मैनेज्ड और वेल स्टेटेड लगेगा। आप अगर चाहते हैं कि आपके सोप बार्स, शैंपू, अंडरगार्मेट्स, ड्रायर्स, टूथकेयर किट वगैरह सब मैनेज्ड रहे तो आपको वैनिटी एंड स्टोरेज के नए नए डिजाइंस में से सबसे बेहतर को खास रूप चुनना चाहिए।

Advertisement

ग्रीनरी का भी रखे ख्याल

आप अपने बाथरूम को एक शानदार और जानदार लुक देने के लिए कुछ ट्रेंडी ग्रीन एलीमेंट्स भी जोड़ सकते हैं। दरअसल ग्रीनरी एलीमेंट्स से आपका बाथरूम काफी क्लासी और एलिगेंट दिखता है। इसको अपने बाथरूम के लुक में जोड़कर आप कमाल और धमाल मचा सकते हैं। दरअसल ग्रीन एलीमेंट्स आजकल स्टाइलिंग में सबसे आगे हैं। ये छोटे छोटे खूबसूरत एलिमेंट्स बाथरूम को बड़े-बड़े लग्जरी बाथरूम जैसा बनाने में मददगार हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement