For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

पतले होंठों पर लिपस्टिक लगाने के ट्रिक्स: Makeup Tips for Thin Lips

05:00 AM Mar 26, 2024 IST | Anjali Mrinal
पतले होंठों पर लिपस्टिक लगाने के ट्रिक्स  makeup tips for thin lips
Makeup Tips for Thin Lips
Advertisement

Makeup Tips for Thin Lips: जब महिलाएं मेकअप करती हैं तो वह अपने आप को सबसे सुंदर दिखाने का प्रयत्न करती हैं और अपनी खूबसूरती को निखारना चाहती हैं इसीलिए वह अपनी मेकअप पर सबसे ज्यादा ध्यान देती हैं। अगर देखा जाए तो केवल होंठ के जरिए भी एक बेहतर और आकर्षित लुक कैरी किया जा सकता है, परंतु कई महिलाओं के होठ बहुत ही पतले होते है जिसकी वजह से उनके ऊपर लिपस्टिक उभर के नहीं आती है। आज हम आपको इस आर्टिकल में इस बात की जानकारी देंगे कि पतले होठों पर लिपस्टिक किस प्रकार लगाई जाती है उसके लिए कौन से बेहतर टिप्स होते हैं।

Also read: रंगों से बचने के लिए मेकअप किट में 5 वॉटरप्रूफ प्रोडक्ट्स को करें शामिल

डार्क शेड्स को करे अनदेखा

Makeup Tips for Thin Lips
Avoid Dark Shades

अगर आपके होठ बहुत ही ज्यादा पतले हैं तो आपको सबसे ज्यादा डार्क शेड को अनदेखा करना चाहिए। महिलाएं अक्सर यही सोचती है कि डार्क शेड्स उन्हें बोल्ड होंठ दे सकते है। हालांकि ऐसा नहीं होता है इसके जरिए उनके लिप्स दब जाते हैं। जिसकी वजह से लिप्स और भी ज्यादा पतले नजर आते हैं इसीलिए अधिकतर ऐसी महिलाओं को लाइट शेड का ही इस्तेमाल करना चाहिए।

Advertisement

लिप ग्लॉस का करे इस्तेमाल

Use Lip Gloss
Use Lip Gloss

अगर आप रोजाना तैयार हो रही है तो इसके लिए जरूरी नहीं है कि आप लिपस्टिक का ही इस्तेमाल करें। इसके लिए आप बेहतर से बेहतर लिपग्लॉस का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके जरिए लिप्स उभरे हुए नजर आते हैं। लिप ग्लॉस ना केवल आपके लिप्स को हल्का कलर देते हैं बल्कि उन्हें अधिक शाइनी और चमकदार भी बनाते हैं, जिसकी वजह से खूबसूरती में चार चांद लग जाते हैं।

हाइलाइटर का करें इस्तेमाल

अगर आप लिपस्टिक का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो इसके लिए सबसे पहले हाइलाइटर का इस्तेमाल जरूर करें। हाइलाइटर की वजह से लिप्स उभरे हुए दिखाई देते हैं। हाइलाइटर को सही तरीके से अगर इस्तेमाल किया जाए तो यह बहुत ही सुंदर नजर आता है। कई महिलाएं हाइलाइटर को क्यूपीड बो के बीचो-बीच ही यूज करती हैं परंतु इसके लिए पतले लिप्स की महिलाओं को अपने नीचे के लिप्स के बीच में लगाना चाहिए, क्योंकि अधिकतर महिलाओं का ऊपरी होंठ अधिक पतला होता है और पतले होंठ पर ज्यादातर हाइलाइटर का इस्तेमाल नहीं किया जाता है।

Advertisement

कंटूरिंग का करें इस्तेमाल

contouring
use contouring

अगर आपके लिप्स बहुत ही ज्यादा पतले हैं तो इसके लिए लिप कंटूरिंग के जरिए लिप्स को अधिक फुलर और बोल्ड लुक दिया जा सकता है। इसके लिए आप लिप्स की शेप को देखें उसके बाद अपनी इच्छा के अनुसार शेप देने के लिए लिप लाइनर का इस्तेमाल करें और हल्की सी लाइन बाहर करें। इसके बाद लिपस्टिक का इस्तेमाल करें। इस तरह से अगर आप लिपस्टिक लगाती है तो वह दिखने में बेहद ही सुंदर नजर आती है।

लिप लाइनर का शेड सही लें

अधिकतर महिलाएं लिपस्टिक लगाने से पहले लिप लाइनर का इस्तेमाल करती है, परंतु अगर आपके लिप्स बहुत ही पतले है तो आपको लिप लाइनर का शेड सही लेना चाहिए। इसके लिए आप हमेशा उसी शेड की लिप लाइनर का इस्तेमाल करें जिस शेड की लिपस्टिक का इस्तेमाल आप करना चाहती हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement