For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

वीडियो कॉल पर खूबसूरत दिखने के लिए अपनाएं ये 5 मेकअप टिप्स: Video Call Makeup

05:00 PM May 04, 2023 IST | Pallvi Dhiman
वीडियो कॉल पर खूबसूरत दिखने के लिए अपनाएं ये 5 मेकअप टिप्स  video call makeup
Advertisement

Video Call Makeup: खबसूरत दिखना किसे पसंद नहीं है। टेक्नॉलजी के इस जमाने में हमारी लाइफ डिजिटल लाइफ के इर्द-गिर्द घूम रही हैं। ऐसे में आप घर से दूर हो या परिवार से किसी को पास चाहने की मौजूदगी का एहसास करना हो तो ऐसे में वीडियो कॉल एक ऐसा ऑप्शन रहता है जो बहुत सी दूरियों और रिश्तों की अनबन को कहीं ना कहीं बहुत अच्छे तरीके से सुलझाने का प्रयास करता है।

आज हम आपको बताने जा रहें हैं कुछ ऐसे टिप्स जिनकी सहायताओ से आप वीडियो कॉल में ख़ूबसूरत दिख सकतें हैं।

अच्छी लाइटिंग का करें प्रयोग

Video Call Makeup
Use Right Light

बात वीडियो कॉल की है और आप अच्छी तरह से तैयार हैं लेकिन आपके पास उचित लाइटिंग नहीं हैं तो ऐसे मैं आपका अच्छा दिखना व्यर्थ हो सकता है। ऐसे में ध्यान रखें कि आप अच्छी रोशनी में वीडियो कॉल करने की कोशिश करें, जिससे आपके चेहरे पर एक नैचुरल ग्लो आ जाए और आप वीडियो कॉल में ख़ूबसूरत दिख सकें। ध्यान रहें रंगबिरंगी लाइट का प्रयोग नहीं करना हैं।

Advertisement

पहनावे पर दें खास ध्यान 

Video Call Makeup
Clothes

वीडियो कॉल में पहनावे का अच्छे से ख्याल करें क्योंकि चेहरे के साथ साथ आपका परिधान भी अत्यधिक महत्वपूर्ण है। इस बात का पूरी तरह से ध्यान रखें कि आप किससे वीडियो पर है। मान लीजिए आप परिवार के साथ वीडियो पर है तो उसके अनुसार ही आप अपने कपड़ों को चुन सकते हैं। यदि आप अपने दोस्तों या अपने किसी ख़ास मित्र से बात कर रहे हैं तो अपने कम्फ़र्ट ज़ोन के मुताबिक़ ही कपड़ों का चुनाव करें।

लाइट मेकअप करें

Makeup
Do Light Makeup

एक बात का हमेशा ख़्याल करे कि तड़क भड़क वालें मेकअप का इस्तेमाल न करें। कोशिश करें कि वीडियो कॉल पर चेहरे में चमक लाने के लिए हल्का सा मेकअप ही अप्लाई करें। आंखों में हल्के से काजल के साथ बारीक आइलाइनर से आंखों को अच्छी शेप दे सकते हैं। वहीं होंठों की बात की जाएं तो हल्की न्यूड शेड की लिपस्टिक को यूज़ कर सकते हैं। शेड आप अपने हिसाब से चुन सकते हैं। चेहरे पर मॉश्चराइजर के साथ कोई लाइट वेट फ़ाउंडेशन या कंसीलर का प्रयोग कर सकते हैं जिससे चेहरा खिला हुआ नज़र आएगा।

Advertisement

फ़िल्टर का भी कर सकते हैं इस्तेमाल 

Makeup Filter
Filter for Video Call

कभी-कभी ऐसा भी हो जाता है कि आपके पास बिल्कुल भी वक्त नहीं है और आपको किसी वीडियो कॉल में एकदम से ज्वॉइन होना है, तो ऐसे में आप इस विकल्प को चुन सकते हैं। किसी भी नेचुरल फिल्टर को लगाएं ताकि चेहरा ज़्यादा बनावटी ना लगे और सामने वाला भी आपके साथ कम्फ़र्टेबल महसूस करें।

बैकग्राउंड का भी रखें ख़्याल 

Background
Background

अक्सर ऐसा देखा जाता है कि आप वीडियो कॉल पर हैं और पीछे फालतू के कपड़े और सामान बिखरा पड़ा है। ऐसे में ध्यान देने की आवश्यकता है कि पीछे कोई फ़ालतू के कपड़े ना टंगे हो या फिर आप कोशिश करें कि अपने वीडियो कॉल की डायरेक्शन को ही बदल लें। अगर वीडियो कॉल में बैकग्राउंड की दि़शा बदलना असंभव है तो पीछे रखी चीज़ों का अच्छी प्रकार से ध्यान रखें।

Advertisement

नोटः- ध्यान रहे कि वीडियो कॉल के लिए इन सभी टिप्स के साथ नेटवर्क कनेक्शन भी उतना ही महत्वपूर्ण है जितने कि ये क्योंकि यदि आप रेंज के बाहर होंगे तो सामने वाला आपको और आप सामने वाले को न देख पाएंगे और न ही सुन पाएंगे।

Advertisement
Tags :
Advertisement