For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

गणतंत्र दिवस पर OTT प्लेटफॉर्म पर देखें ये देशभक्ति की फिल्में: Republic Patriotic Movies

02:30 PM Jan 21, 2024 IST | Swati Kumari
गणतंत्र दिवस पर ott प्लेटफॉर्म पर देखें ये देशभक्ति की फिल्में  republic patriotic movies
Republic Patriotic Movies
Advertisement

Republic Patriotic Movies: 26 जनवरी के दिन देशभर में भव्य कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। कई लोग गणतंत्र दिवस का आनंद लेने के लिए नई दिल्ली भी चले जाते हैं। हालांकि, कई लोग ऐसे भी है, जो अपने परिवार के साथ घर में बैठकर इसे मनाना पसंद करते हैं। आप चाहें तो इस दिन देशभक्ति की फिल्में देख सकते है। अगर आप भी इस गणतंत्र दिवस पर देशभक्ति फिल्में देखना चाहते हैं, तो आपके पास ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देखने के लिए कई सारे विकल्प मौजूद है। आज हम आपको ओटीटी प्लेटफॉर्म पर मौजूद कुछ देश भक्ति से प्रेरित फिल्मों के बारे में बताने वाले है।

Also read: जनवरी में ओटीटी पर धमाल मचाएंगी ये वेब सीरीज़ और फिल्में

Republic Patriotic Movies
Republic Patriotic Movies-Raazi

आलिया भट्ट की राज़ी एक बेहद बेहतरीन फिल्म है, जो देशभक्ति पर आधारित है। सुपरस्टार आलिया भट्ट फिल्म में भारतीय जासूस का रोल प्ले कर रही थी। आलिया फिल्म में एक ऐसे एजेंट का रोल प्ले कर रही थी, जो भारत और पाकिस्तान के युद्ध के दौरान अहम सुराग देश को पहुंचाने का काम करती हैं। इसे आप OTT प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

Advertisement

Shershah
Shershah

फिल्म ‘शेरशाह’ साल 2021 की सबसे सफल फिल्मों में से एक थी। इस फिल्म की कहानी दिल छू लेने वाली थी। फिल्म में मुख्य भूमिका में सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी थे। ये फिल्म कैप्टन विक्रम बत्रा के जीवन पर बनी थी, जो कारगिल युद्ध के दौरान किए गए अपने योगदान के लिए याद किए जाते है। यह फिल्म आप अमेजन प्राइम पर देख सकते है।

Mission Kashmir
Mission Kashmir

ऋतिक रोशन की साल 2000 में रिलीज़ हुई फिल्म 'मिशन कश्मीर' में एक ऐसी प्रेम कहानी दिखाई गई, जो कश्मीर में फैल रहे आतंकवाद के बीच शुरू होती है। इस फिल्म में भी ऋतिक और प्रीति जिंटा की जोड़ी नजर आई थी। इस फिल्म को विधु विनोद चोपड़ा ने बनाया था। जिसमें एक पुलिस अधिकारी की कहानी थी, जो आतंकी को ढूंढने के दौरान एक परिवार का कत्ल कर देता है। वह परिवार के एकमात्र बचे बच्चे को गोद ले लेता है। आप चाहें तो इस फिल्म को अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते है।

Advertisement

Uri: The surgical strike
Uri: The surgical strike

फिल्म ‘उरी’, जम्मू-कश्मीर में सेना के एक ठिकाने पर चार आतंकवादियों के हमले के बाद पाकिस्तान में भारतीय सेना द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित थी। इस फिल्म को दर्शकों से लेकर क्रिटिक्स द्वारा काफी सराहा गया था। इस फिल्म में विक्की कौशल और यामी गौतम ने मुख्य भूमिका निभाई थी। आप ये फिल्म मुफ्त में ज़ी5 पर देख सकते हैं।

Sardar Udham Singh
Sardar Udham Singh

फिल्म सरदार उधम सिंह में विक्की कौशल ने मुख्य भूमिका निभाई है।  इस फिल्म में उन्होंने स्वतंत्रता सेनानी सरदार उधम सिंह का किरदार निभाया है। मूवी में दिखाया गया है कि कैसे उधम सिंह ने ही जलियांवाला बाग नरसंहार का बदला लेने के लिए जनरल डायर को गोली से मार गिराया था। आप इसे अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते है।

Advertisement

RRR
RRR

एसएस राजामौली की यह फिल्म आरआरआर निडर क्रांतिकारी (एनटीआर) और ब्रिटिश सेना में एक अधिकारी (राम चरण) के इर्द-गिर्द घूमती है। यह फिल्म नेटफ्लिक्स से लेकर डिजनी हॉटस्टार पर देखी जा सकती हैं। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के कई रिकॉर्ड तोड़े थे।

Advertisement
Tags :
Advertisement