For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

इन 6 तरीकों से बनाएं विंग्ड आइलाइनर: Winged Eyeliner Tips

05:00 PM Aug 07, 2023 IST | Pinki
इन 6 तरीकों से बनाएं विंग्ड आइलाइनर  winged eyeliner tips
Winged Eyeliner Tips
Advertisement

Winged Eyeliner Tips: अगर आप भी उनमें से एक हैं जो कि नए-नए आई मेकअप सीखते रहते हैं, तो आपको विंग्ड आइलाइनर जरूर सीखना चाहिए। अब आपको विंग्ड आइलाइनर बनाना सीखना है, तो इन स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं।

स्केच वाले आई लाइनर का करें प्रयोग

मार्केट में कई तरह के आइलाइनर आपको देखने को मिल जाएंगे, लेकिन स्कैच वाले आइलाइनर से आप एकदम से आंखों को विंग्ड आइलाइनर की शेप दे सकते हैं। यह बहुत ही आसानी से लग जाता है और जिस तरह की आंखों का लुक आप चाहते हैं वह भी फटाफट से मिल जाता है। इसलिए कोशिश करें कि स्कैच वाले आइलाइनर का ही प्रयोग करें।

डॉक्टर टेप का करें इस्तेमाल

अगर आप किसी भी आइलाइनर का इस्तेमाल कर रहे हैं और वह शेप चाहते हैं, तो आंखों के पास में ही जहां विंग्ड वाली शेप बनानी है, वहां से थोड़ा नीचे छोटी-सी डॉक्टर टेप का इस्तेमाल करें। आइलाइनर को बाहर तक अप्लाई करके लाइनर को थोड़ा बाहर निकाल लें। एक टेडी शेप दें और अपने हिसाब से उसे छोटा बड़ा कर दें। अक्सर कई लड़कियां इस तरीके को इस्तेमाल करती हैं।

Advertisement

एंगुलर ब्रश भी कर सकते हैं इस्तेमाल

Angular Brush
Winged Eyeliner Tips-Angular Brush

एंगुलर ब्रश की मदद से भी विंग्ड आइलाइनर का एक अच्छा तरीका आजमा सकती हैं। सबसे पहले तो आप किसी स्कैच आइलाइनर से अपनी आंखों को विंग्ड शेप में बारीक लगा लें और बीच की जगह को छोड़ दें। इस छोड़ी हुई जगह में एंगुलर ब्रश की सहायता से काले काजल के साथ उसे फिल-अप कर दें। इससे आपकी आंखों को एक बॉल्ड लुक भी मिल जाएगा, जो बहुत ही ट्रेंडिंग लगेगा।

जूड़ा पिन की ले सकते हैं मदद

जूड़ा पिन की मदद से भी आप परफेक्ट विंग्ड आइलाइनर लगा सकते हैं। एक जूड़ा पिन लीजिए और उसकी आगे वाली साइड से आंखों की साइड में रखकर विंग्ड वाला आकार बना लें। अपने आइलाइनर से शेप दे दें। आप चाहे तो आंख के ऊपर के हिस्से को पहले ही फिल-अप कर सकती है या फिर विंग्ड वाली शेप के बाद कर सकती हैं।

Advertisement

काजल वाली पेंसिल का इस्तेमाल

अगर आंखें बहुत छोटी है तो काजल वाली पेंसिल से आंखों को एक आउटर लुक दे सकतें हैं। इससे आंखें बड़ी-बड़ी दिखने लगेंगी और काफी आकर्षक लगने लगेंगी। विंग्ड की शेप में पेंसिल को घुमा दें और हल्के हाथों से अप्लाई कर दें।

किसी भी आइलाइनर को लगाने से पहले चेहरे को अच्छे से धोकर फाउंडेशन लगा लें। इससे आइलाइनर ज्यादा देर तक टिक पाएगा और खराब भी नहीं होगा। ध्यान रखें कि कमरे में पूरी रोशनी हो, जिससे आइलाइनर खराब ना होने पाए।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement